1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. सरकारी नौकरी: BPSSC के इस पद के परिणाम हुए जारी, 15231 उम्मीदवारों को मिली सफल

सरकारी नौकरी: BPSSC के इस पद के परिणाम हुए जारी, 15231 उम्मीदवारों को मिली सफल

Sarkari Naukri Results Of This Post Of Bpssc Released 15231 Candidates Got Successful

By आराधना शर्मा 
Updated Date

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा, सार्जेंट एवं सहायक जेल अधीक्षक के पोस्ट के लिए हुई मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की तरफ से जारी परिणाम के अनुसार दारोगा, सर्जेंट तथा सहायक जेल अधीक्षक के पद के लिए कुल 15231 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। मुख्य परीक्षा के लिए तकरीबन 50 हजार 76 परीक्षार्थी सफल घोषित हुए थे। कुल 2446 पदों पर भर्तियां होनी हैं।

पढ़ें :- UP Police में दारोगा के पद पर निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें जल्द आवेदन

29 नवंबर को हुई थी परीक्षा

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा, सार्जेंट तथा सहायक जेल अधीक्षक के तीनों पोस्ट के लिए 29 नवम्बर 2020 को मुख्य परीक्षा आयोजित की थी। इस एग्जाम में कुल 47987 उम्मीदवार सम्मिलित हुए थे। इस परीक्षा में 30 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट तैयार की गई।

6 गुना उम्मीदवार सफल:

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा, सार्जेंट तथा सहायक जेल अधीक्षक के लिए हुई मुख्य परीक्षा में 6 गुना उम्मीदवारों को सफल घोषित किया है। इन उम्मीदवारों को अब शारीरिक दक्षता परीक्षा देनी होगी। मुख्य परीक्षा में सफल उम्मीदवारों में 9924 पुरूष व 5307 महिला उम्मीदवार सम्मिलित हैं। सामान्य वर्ग में पुरुषों में कटऑफ 75।8 फीसदी रहा वहीं महिलाओं के लिए यह 61।9 फीसदी है।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: डाक विभाग में निकली बम्पर भर्ती, 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका ये है लास्ट डेट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...