1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. सरकारी नौकरी: General Manager और Research Assistant समेत कई पदों पर निकली वेकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

सरकारी नौकरी: General Manager और Research Assistant समेत कई पदों पर निकली वेकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारतीय प्रबंध संस्थान, आईआईएम लखनऊ में कई पोस्ट पर भर्तियां हो रही हैं जिसमें फाइनेंशियल एडवाइजर-कम-चीफ एकाउंट्स ऑफिसर (एफए-कम-सीएओ), जनरल मैनेजर (मैनेजमेंट डेवेलपमेंट प्रोग्राम – एमडीपी), रिसर्च एसोसिएट, रिसर्च असिस्टेंट तथा फील्ड इन्वेस्टीगेटर के पद सम्मिलित हैं।

पढ़ें :- UP Weather Alert : यूपी के 50 जिलों में अगले तीन दिनों तक तेज बारिश का अलर्ट, गोंडा में स्कूल 9 अक्टूबर तक बंद करने का दिया निर्देश

आपको बता दें, इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया आरम्भ है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन संस्थान के ऑफिशियल पोर्टल पर ऑनलाइन होगा। कुछ पदों के लिए आवेदन की आखिरी दिनांक 15 फरवरी 2021, तो कुछ पदों के लिए 31 मार्च 2021 तय की गई है।

इन बातों का रखें ध्यान

इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की तरफ से जारी नोटिफिकेशन को पढ़ने के पश्चात् ही आवेदन करें। आवेदन पत्र में गलती या कमी होने पर उसे निरस्त कर दिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार आईआईएम लखनऊ के ऑफिशियल पोर्टल- iiml.ac.in – पर दिए गए फॉर्म को ऑफलाइन भरकर अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही संस्थान की ऑफिशियल ईमेल आईडी cmm@iiml.ac.in पर भी उम्मीदवार अपना बायोडाटा भेजकर अप्लाई कर सकते हैं। बायोडाटा भेजते समय किस पद के लिए अप्लाई कर रहे हैं। यह जरूर लिखें। आरए-एफआई पदों के लिए 7 फरवरी 2021, जीएम पद के लिए 15 फरवरी 2021 एफए-कम-सीएओ पद के लिए अप्लाई करने की अंतिम दिनांक 31 मार्च 2021 तय की गई है।

शैक्षणिक योग्यता

फाइनेंशियल एडवाइजर-कम-चीफ एकाउंट्स ऑफिसर (एफए-कम-सीएओ) पद के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार के पास एसीए या एआईसीडब्ल्यूए या एमबीए (फाइनेंस) या एमकॉम की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही 10 साल का काम करने का अनुभव भी होना चाहिए। वहीं जीएम (एमडीपी) पदों के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पीजी की डिग्री के साथ 15 वर्ष से ज्यादा वर्क एक्सपीरियंस होना चाहिए।

पढ़ें :- UPSSSC Recruitment: यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 12 वीं पास के लिए निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

रिसर्च एसोसिएट, रिसर्च असिस्टेंट और फील्ड इन्वेस्टीगेटर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास सामाजिक विज्ञान में पीजी की डिग्री होना चाहिए तथा कंप्यूटर अप्लीकेशन सॉफ्टवेयर आदि की जानकारी होनी चाहिए। इन सभी पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवार को हिन्दी और अंग्रेजी भाषा की अच्छी जानकारी और ग्रामीण व कृषि परिवेश की समझ होनी चाहिए।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: 
http://iiml.ac.in/sites/default/files/upload/jobs/812763699Full%20Advertisement.pdf

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...