1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. Saroj Khan Birth Anniversary: कास्टिंग काउच का सरोज खान ने पहले किया था समर्थन, फिर इस वजह से करने लगी विरोध…

Saroj Khan Birth Anniversary: कास्टिंग काउच का सरोज खान ने पहले किया था समर्थन, फिर इस वजह से करने लगी विरोध…

कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) का आज के दिन जन्म हुआ था. आपको बता दें, सरोज खान (Saroj Khan) जन्म साल 1948 में किशनचंद सद्धू सिंह और नोनी ​सद्धू सिंह के घर में हुआ था। बंटवारे के बाद उनका परिवार बंबई आ गया था। आपको बता दें कि 72 वर्ष की उम्र में 3 जुलाई को उन्‍होंने आखिरी सांस ली थी। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Saroj Khan Birth Anniversary: कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) का आज के दिन जन्म हुआ था. आपको बता दें, सरोज खान (Saroj Khan) जन्म साल 1948 में किशनचंद सद्धू सिंह और नोनी ​सद्धू सिंह के घर में हुआ था। बंटवारे के बाद उनका परिवार बंबई आ गया था। आपको बता दें कि 72 वर्ष की उम्र में 3 जुलाई को उन्‍होंने आखिरी सांस ली थी।

पढ़ें :- Satpura Tiger Reserve में रवीना टंडन ने किया कुछ ऐसा, शुरू हुआ बड़ा बखेड़ा

कास्टिंग काउच बॉलीवुड का सबसे विवादास्पद टॉपिक है। जिसके बारे में जानते तो सब हैं लेकिन बात कोई नहीं करना चाहता।कास्टिंग काउच एक ऐसा शब्द है जो पूरी दुनिया के हर फिल्म इंडस्ट्री का सबसे विवादास्पद शब्द है। जिसके बारे में जानते तो सब हैं लेकिन बात कोई नहीं करना चाहता।

क्योंकि इस पर जब भी बात होती है तो यह खबर भी बन जाती है। इसलिए लोग इसके बारे में बात करना पसंद नहीं करते हैं। लेकिन पिछले दिनों बहुत सी बॉलीवुड ऐक्ट्रेसेस ने इसके बारे में बोलना शुरू किया है।

जिसके कारण एक उम्मीद जगी थी कि अब लड़कियों के लिए बॉलीवुड में भी सुरक्षा धीरे-धीरे आ जाएगी। लेकिन इस उम्मीद को तोड़ने का काम किया है सरोज खान ने।

पढ़ें :- Video: मां बनने के बाद पहली बार स्पॉट हुई आलिया, मम्मी शाहीन के साथ वायरल हुआ वीडियो

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने कास्टिंग काउच का बचाव किया है। बीते मंगलवार को सरोज खान ने कास्टिंग काउच को लेकर काफी उटपटांग बयान दिया है जो हर किसी की चर्चा का विषय बन गया है।

कास्टिंग काउच के खिलाफ उठ रही हैं आवाज़ें

मीटू के बाद कास्टिंग काउच के खिलाफ दुनिया की हर फिल्म इंडस्ट्री आवाज़ उठा रही है। बॉलीवुड में भी कास्टिंग काउच को लेकर कई आवाजें उठीं। पिछले दिनों राधिका आप्टे से लेकर इलियाना डिक्रूज तक ने इसे अफसोसजनक कह दिया था। इसके अलावा साउथ की भी कई ऐक्ट्रेसेस ने भी इसके खिलाफ आवाज़ उठाई थी। लेकिन यह क्या…?

लेकिन यह क्या जहां एक तरफ बॉलीवुड और पूरी फिल्म इंडस्ट्री कास्टिंग काउच के खिलाफ आवाज़ उठा रही है वहीं बॉलीवुड की फेमस कोरियोग्राफर सरोज खान द्वारा इसका बचाव करना हर किसी को सकते में डालता है।

सरोज खान ने कास्टिंग काउच का किया बचाव

पढ़ें :- Sonakshi Sinha Bride pic: क्या सोनाक्षी सिन्हा ने कर ली गुप-चुप शादी?, तस्वीरों ने मचाया तहलका

बॉलीवुड की फेमस कोरियोग्राफर सरोज खान (69) ने कास्टिंग काउच को लेकर एक ऐसा बयान दिया है, जिसकी हर कोई चर्चा कर रहा है। इस बयान को सुनने या पढ़ने के बाद लगता है कि वह कास्टिंग काउच का बचाव कर रही हैं। कास्टिंग काउच के समर्थन में सरोज ने कहा कि यह आपसी सहमति से होता है और कम से कम लोगों को रोजी-रोटी प्रदान करता है।

गौरतलब है कि, कास्‍टिंग काउच ग्‍लैमर की दुनिया का सबसे बड़ा काला सच है जिसके बारे में जानते सब हैं लेकिन बात कोई नहीं करता। ऐसे में सरोज खान द्वारा कास्टिंग काउच का इस तरह बचाव करते हुए बयान देना हर किसी को हैरान कर देता है।

बाबा आदम जमाने से हो रहा है लड़कियों का रेप

सरोज खान का कहना है कि लड़कियों का रेप बाबा आदम जमाने से हो रहा है। इसमें कोई नई बात नहीं है। दरअसल कास्टिंग काउच से जुड़ा एक सवाल कोरियोग्राफर सरोज खान से किया गया था जिसके जवाब में उन्होंने कहा, “यह बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है। हर लड़की के ऊपर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है। सरकार के लोग भी करते हैं। तुम फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़े हो? वो कम से कम वो रोटी तो देती है। रेप करके छोड़ तो नहीं देती।”

लड़कियों को भी ठहरा दिया जिम्मेदार

पढ़ें :- Vikram Gokhale passed away: विक्रम गोखले के देहांत इंडस्ट्री हुई ग़मगीन, सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

इसी बयानबाजी में सरोज खान ने लड़की को ही जिम्मेदार ठहरा दिया है। सरोज खान ने आगे कहा, “यह लड़की के ऊपर है कि वह क्या चाहती है। अगर वह चाहती है की किसी के हाथ न आना तो न आए।”

समझ गए। अगर नहीं तो एक बार सरोज खान से ही इसका मतलब पूछ लें क्योंकि हमें भी इसका मतलब नहीं समझ आया है। खैर मामले को तूल बनता देख सरोज खान अपनी बातों से पलट गई और कहा कि “मेरी बातों का गलत मतलब निकाला गया है।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...