1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. सट्टा बाजार में BJP की धूम, मिल सकती हैं इतनी सीटें

सट्टा बाजार में BJP की धूम, मिल सकती हैं इतनी सीटें

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद से किस पार्टी को चुनाव में जीत मिलेगी, इसको लेकर सट्टा बाजार में चर्चा तेज हो गई है। 17वीं लोकसभा में सीटों की बाजी किस राजनीतिक दल के हाथ लगेगी इसे लेकर सट्टा बाजार में भविष्यवाणी होने लगी है।

जोधपुर में फलोदी स्थित सट्टा बाजार में लोग केंद्र में एनडीए की सरकार बनने पर सट्टा लगा रहे हैं। जोधपुर के करीब फालोडी के सट्टा बाजार में बीजेपी को 250 से ज्यादा और एनडीए को 300-310 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है। वहीं सट्टा बाजार ने कांग्रेस को पहले से भी कम सीटें दी हैं।  

सट्टा बाजार इसका श्रेय पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक को देता है। उनका मानना है कि इस घटना के बाद से बीजेपी की ओर मतदाताओं का रुझान तेजी से बढ़ा है।

मतदाताओं को लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले से ज्यादा मजबूत बनकर उभरे हैं। फालोडी के बुकीज का एयरस्ट्राइक से पहले अनुमान था कि एनडीए को करीब 280 सीटें मिलेंगी और बीजेपी को 200 से ज्यादा। उनके मुताबिक, एयरस्ट्राइक के बाद मतदाताओं का मूड बदल गया है।   

सट्टा बाजार ने इसके पहले कांग्रेस के लिए 100 सीटों का अनुमान जताया था लेकिन अब यह संख्या घटकर 72-74 सीटों पर आ गई है। सट्टा बाजार ही नहीं राजनीतिक गलियारों एवं आम लोगों के बीच यह धारणा बनी है कि बालाकोट में भारतीय वायु सेना की कार्रवाई के बाद वोटरों का झुकाव भाजपा की तरफ बढ़ा है। लोगों को मानना है कि भाजपा सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति ज्यादा गंभीर है।

बता दें कि गत 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए। इसके बाद भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को बालाकोट में हवाई हमले किए जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादियों के मारे जाने की बात कही गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...