1. हिन्दी समाचार
  2. 11 मई से शनि चलने जा रहे हैं उल्टी चाल, इन राशियों की बढ़ जाएगी मुश्किलें

11 मई से शनि चलने जा रहे हैं उल्टी चाल, इन राशियों की बढ़ जाएगी मुश्किलें

Saturn Is Going To Move In Reverse From May 11 These Zodiac Signs Will Increase

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

शनि जब भी राशि परिवर्तन करते हैं तो सभी पर प्रभाव डालते हैं। सभी राशियों का इस पर प्रभाव दिखाई देगा। सभी राशियां इससे प्रभावित होगी। शनि के इस गोचर का भी सभी 12 राशियों पर प्रभाव दिखाई देगा। इस दिन से शनि वक्री हो जाएंगे यानि इस दिन शनि अपनी उल्टी चाल चलेंगे। शनि के वक्री होने से जिन लोगों पर शनि की साढ़े साती या फिर ढैय्या चल रही है उनकी परेशानियां बढ़ सकती हैं।

पढ़ें :- टीम इंडिया ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का घमंड, जानिए जीत क्यों है महत्वपूर्ण...

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, शनि प्रत्येक ढाई साल में अपनी चाल में परिवर्तन करते हैं। शनि का राशि परिवर्तन इस साल 24 जनवरी को हो चुका है और शनि अब वक्री होने जा रहे हैं। वक्री होने पर शनि 142 दिन तक मकर राशि में गोचर करेंगे। इसके बाद 29 सितंबर 2020 से शनि फिर से मकर राशि में मार्गी हो जाएंगे।

इन राशियों को होगी परेशानी
धनु,मकर और कुंभ राशि पर समय साढ़े साती चल रही है। जिस कारण शनि के वक्री होने से इन राशियों की परेशानियां बढ़ने जा रही हैं। वहीं मिथुन और तुला पर शनि की ढैय्या है इसलिए इन राशि के जातकों को भी काफी ज्यादा सावधान रहने की जरुरत है।

ये हैं शनि के उपाय
शनि के प्रकोप से बचने के लिए शनिवार को शनि का दान दें और व्रत रखें। भगवान शंकर और हनुमान जी की पूजा करने से भी शनि की अशुभता दूर होती है। पीपल के पेड़ पर जल आर्पित करने और शाम के समय सरसों के तेल का दीपक जलाने से भी लाभ मिलता है। लोगों की सेवा करें और जरुरतमंदों की मदद करने से भी शनि देव प्रसन्न होते हैं।

शनि का मंत्र
प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:

पढ़ें :- सोनौली:राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए निकाली रथयात्रा, लगे जय श्रीराम के जयकारे

इन कार्यो को करने से बचें

शनि जब वक्री हों तो जिन लोगों पर साढ़े साती और ढैय्या चल रही है उन लोगों को मांस मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए। किसी के साथ कुछ भी गलत न करें और कमजोरों को सताने से शनि नाराज होते हैं और पीड़ा देते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...