सऊदीः शाही परिवार के 150 सदस्यों को कोरोना, किंग और प्रिंस हुए सेल्फ क्वारंटाइन

prince
सऊदीः शाही परिवार के 150 सदस्यों को कोरोना, किंग और प्रिंस हुए सेल्फ क्वारंटाइन

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से आम और खास कोई नहीं बचा। आम इंसान हो या हॉलिवुड ऐक्टर हों या बड़े राजनीतिज्ञ इसने सबको अपनी गिरफ्त में लिया है। अब ब्रिटेन के राजकुमार चार्ल्स इससे संक्रमित हो चुके हैं तो देश के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन आईसीयू में भर्ती हैं और अब यह सऊदी अरब के शाही परिवार में पहुंच गया है और 150 सदस्यों के इससे संक्रमित होने की रिपोर्ट है।

Saudi 150 Members Of The Royal Family Get Self Quarantined Corona King And Prince :

सऊदी में कोरोना वायरस से अब तक 3,287 लोग संक्रमित हो चुके हैं। उनमें से 150 लोग शाही परिवार से ताल्लुक़ रखते हैं। इन सभी लोगों के इलाज के लिए किंग फैसल हॉस्पिटल के डॉक्टरों को लगाया गया है। शाही परिवार के इलाज के लिए 500 बेडों का इंतज़ाम किया गया है। वहीं हॉस्पिटल परिसर को ख़ाली करने को कहा गया है क्योंकि इस हॉस्पिटल में अब सिर्फ़ शाही परिवार का ही इलाज किया जाएगा। इसके अलावा सिर्फ वीआईपी लोगों और इमरजेंसी केसों को ही इस हॉस्पिटल में एंट्री दी जाएगी।

आपको बता दें कि सऊदी अरब के प्रिंस फैसल बिन अब्दुल अज़ीज़ कोरोना वायरस के कारण आईसीयू में हैं। सऊदी अरब के 84 वर्षीय किंग सलमान जेद्दा शहर के पास ही आइसोलेशन के लिए गए हैं। क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और शाही परिवार के अलग-अलग लोग आइसोलेशन के दूरदराज़ इलाक़ों में चले गए हैं।

ग़ौरतलब है कि अब तक सऊदी अरब में कोरोना वायरस के कारण 44 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इस जानलेवा वायरस के कारण अभी तक 3,287 लोग संक्रमित हो चुके हैं। सऊदी अरब में अभी तक कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 666 है। इसके अलावा सऊदी में 355 नए लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए सऊदी अरब के सभी हॉस्पिटलों को हाई-अलर्ट पर रहने को कहा गया है।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से आम और खास कोई नहीं बचा। आम इंसान हो या हॉलिवुड ऐक्टर हों या बड़े राजनीतिज्ञ इसने सबको अपनी गिरफ्त में लिया है। अब ब्रिटेन के राजकुमार चार्ल्स इससे संक्रमित हो चुके हैं तो देश के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन आईसीयू में भर्ती हैं और अब यह सऊदी अरब के शाही परिवार में पहुंच गया है और 150 सदस्यों के इससे संक्रमित होने की रिपोर्ट है। सऊदी में कोरोना वायरस से अब तक 3,287 लोग संक्रमित हो चुके हैं। उनमें से 150 लोग शाही परिवार से ताल्लुक़ रखते हैं। इन सभी लोगों के इलाज के लिए किंग फैसल हॉस्पिटल के डॉक्टरों को लगाया गया है। शाही परिवार के इलाज के लिए 500 बेडों का इंतज़ाम किया गया है। वहीं हॉस्पिटल परिसर को ख़ाली करने को कहा गया है क्योंकि इस हॉस्पिटल में अब सिर्फ़ शाही परिवार का ही इलाज किया जाएगा। इसके अलावा सिर्फ वीआईपी लोगों और इमरजेंसी केसों को ही इस हॉस्पिटल में एंट्री दी जाएगी। आपको बता दें कि सऊदी अरब के प्रिंस फैसल बिन अब्दुल अज़ीज़ कोरोना वायरस के कारण आईसीयू में हैं। सऊदी अरब के 84 वर्षीय किंग सलमान जेद्दा शहर के पास ही आइसोलेशन के लिए गए हैं। क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और शाही परिवार के अलग-अलग लोग आइसोलेशन के दूरदराज़ इलाक़ों में चले गए हैं। ग़ौरतलब है कि अब तक सऊदी अरब में कोरोना वायरस के कारण 44 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इस जानलेवा वायरस के कारण अभी तक 3,287 लोग संक्रमित हो चुके हैं। सऊदी अरब में अभी तक कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 666 है। इसके अलावा सऊदी में 355 नए लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए सऊदी अरब के सभी हॉस्पिटलों को हाई-अलर्ट पर रहने को कहा गया है।