1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. saudi arabia news: सऊदी अरब की सख्ती, ‘Red List’ में शामिल इन देशों की यात्रा करने पर नागरिकों पर लगेगा travel ban

saudi arabia news: सऊदी अरब की सख्ती, ‘Red List’ में शामिल इन देशों की यात्रा करने पर नागरिकों पर लगेगा travel ban

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को ले कर सजग सऊदी अरब ने नए वेरिएंट (Corona Variant) के संक्रमण को रोकने के लिए अपने नागरिकों को चेतावनी दी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

दुबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को ले कर सजग सऊदी अरब ने नए वेरिएंट (Corona Variant) के संक्रमण को रोकने के लिए अपने नागरिकों को चेतावनी दी है। खबरों के अनुसार, अगर किसी नागरिक ने राज्य की ‘रेड लिस्ट’ में शामिल देशों की यात्रा की, तो उस पर तीन साल का यात्रा प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

पढ़ें :- Asia Cup 2022 : एशिया कप में ये दिग्गज संभालेगा टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,कुछ सऊदी नागरिकों ने ट्रैवल नियमों का उल्लंघन किया है। इन्हें मई में अधिकारियों से बिना अनुमति लिए यात्रा करने की इजाजत दी गई थी। मार्च 2020 के बाद ऐसा पहली बार हुआ था। आंतरिक मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि जो कोई भी नियमों को तोड़ते हुए मिलेगा, उनकी वापसी पर उन्हें कानून के तहत सजा दी जाएगी और भारी दंड भी दिया जाएगा। इसके अलावा, तीन साल के लिए यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

खबरों के अनुसार,अधिकारी ने कहा, ‘जो कोई भी उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा उनकी वापसी पर भारी जुर्माना और कड़ी सजा का प्रावधान है। इसके साथ ही तीन साल के लिए यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।’ सऊदी अरब ने अफगानिस्तान, अर्जेंटीना, ब्राजील, मिस्र, इथियोपिया, भारत, इंडोनेशिया, लेबनान, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, तुर्की, वियतनाम और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है।

 

पढ़ें :- Sri Lanka Crisis : राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे देश छोड़कर भागे मालदीव, जा सकते हैं दुबई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...