1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. सावन स्पेशल: ऐसे करें मां लक्ष्मी के मंत्रों का जाप, दूर होगी जीवन की हर दरिद्रता…

सावन स्पेशल: ऐसे करें मां लक्ष्मी के मंत्रों का जाप, दूर होगी जीवन की हर दरिद्रता…

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: हर हर महादेव का नाम लेते ही हर समस्या का समाधान कर देते हैं भोलेनाथ। इन शब्दों का चमत्कार भोले का हर भक्त जानता है। लेकिन श्रवण मास के महीने के चमत्कार जाने के लिए हर को उत्सुक रहता है।

ऐसा माना जाता है सावन में अगर कोई आर्थिक समस्या से जूझ रहा है या चाहतें हैं कि देवी लक्ष्मी की कृपा उनपर बनी रहे और उनके जीवन में वैभव और यश बना रहे। ऐसे में जरूरत होती हैं मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने की।

इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए मां लक्ष्मी के मंत्र लेकर आए हैं जिनके जाप से जीवन की दरिद्रता दूर होती हैं और धन वर्षा होती रहती है। तो आइये जानते हैं इन मन्त्रों के बारे में…

करें इन मंत्रो का जाप 

ओम लक्ष्मी नम:

इस मंत्र को श्रद्धा पूर्वक जपने से घर में मां लक्ष्मी का वास करती हैं। कभी अन्न और धन की कमी नहीं रहती है। इस मंत्र का जाप कुशा के आसन पर बैठकर करना चाहिए।

ॐ ह्रीं ह्रीं श्री लक्ष्मी वासुदेवाय नम:!

कोई भी शुभ कार्य करने से पहले या किसी काम से घर से बाहर निकलने से पहले इस मंत्र का जाप करना चाहिए। इससे सभी कार्य पूर्ण होते हैं।

लक्ष्मी नारायण नम:

इस मंत्र में मां लक्ष्मी और नारायण यानि भगवान विष्णु का नाम एक साथ लिया जाता है इसलिए पति-पत्नी के बीच रिश्तें को मजबूत करने के लिए इस मंत्र का जाप करना चाहिए। इसके जाप से घर में सुख-समृद्धि भी आती है।

ॐ ह्रीं श्री क्रीं क्लीं श्री लक्ष्मी मम गृहे धन पूरये, धन पूरये, चिंताएं दूरये-दूरये स्वाहा:

अगर आप पर कर्ज है और आप उस कोशिश करने पर भी चुकी नहीं पा रहे हैं तो इस मंत्र का जाप करें। इसका जाप करने से पैसो की तंगी दूर होती है।

ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम:

इस मंत्र का जाप करने से सफलता प्राप्त होती है। हो सके तो इस मंत्र का जाप मां लक्ष्मी की चांदी या अष्टधातु की प्रतीमा के सामने करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...