बेहतर सेक्स लाइफ के लिए सिगरेट को करें बॉय

smoking

आज के उस युग में धूम्रपान युवाओ के लिए फैशन बन गया है। ये एक ऐसी लत है जो आसानी सी नहीं छूटती। धूम्रपान करना हमारी सेहत के लिए हानिकारक है। आस्ट्रेलिया में किये गए एक अध्यन में पता चला की जो लोग धूम्रपान करते है उन्हें सेक्स जीवन में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

ऑस्ट्रेलिया में 1500 पुरुषों पर किये गए अध्यन से ये पता चलता है कि जितना जल्दी इस आदत को छोड़ दिया जाये उतनी ही आसानी से इसके द्वारा हुए नुकसान की भरपाई हो सकती है। धूम्रपान छोड़ देने के कुछ समय बाद उसके कुछ नुकसानों कि भरपाई हो सकती है, लेकिन कुछ ऐसे नुक्सान हैं जिनकी भरपाई शायद कभी नहीं हो पाती।

{ यह भी पढ़ें:- लड़के होते हैं शादीशुदा महिलाओं की तरफ ज़्यादा आकर्षित, जानें वजह }

धूम्रपान से लिंग उत्तेजन में समस्या आती है। लेकिन उस निष्क्रिय धूम्रपान का क्या जो किसी धूम्रपान करने वाले के साथ रहकर हम न चाहते हुए भी कर लेते हैं? सच थोड़ा झकझोड़ने वाला है। अमेरिकी अध्ययन ये भी दर्शाता है कि लम्बे समय के पैसिव स्मोकिंग (निष्क्रिय धूम्रपान) से भी इरेक्टाइल डिस्फंक्शन हो सकता है, हालाँकि इसकी सम्भावना काफी कम है।

{ यह भी पढ़ें:- आपके आनंद के साथ पार्टनर की संतुष्टि भी है जरुरी }

आज के उस युग में धूम्रपान युवाओ के लिए फैशन बन गया है। ये एक ऐसी लत है जो आसानी सी नहीं छूटती। धूम्रपान करना हमारी सेहत के लिए हानिकारक है। आस्ट्रेलिया में किये गए एक अध्यन में पता चला की जो लोग धूम्रपान करते है उन्हें सेक्स जीवन में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ऑस्ट्रेलिया में 1500 पुरुषों पर किये गए अध्यन से ये पता चलता है कि जितना जल्दी इस आदत को छोड़ दिया जाये उतनी…
Loading...