ATM कार्ड धारक जरूर पढ़ें ये खबर, ब्लॉक हो जाएंगे डेबिट कार्ड

atm

नई दिल्ली। अगर आप एटीएम कार्ड धारक हैं और आपका खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(SBI) में खुला है, तो आपके लिये ये जानकारी बेहद अहम हो सकती है। SBI ने अपने खाताधारकों के ATM कार्ड ब्लॉक करने शुरू कर दिये हैं। डेबिट कार्ड ब्लॉक किए जाने की वजह यह है कि बैंक अपने ग्राहकों को नया कार्ड जारी करेगा जो ग्राहकों के सुरक्षा को ध्यान में रख कर लिया गया है।

SBI ने जारी बयान में कहा है, ग्राहकों को अपना डेबिट कार्ड बदलवाने के लिए बैंक आना होगा या फिर ऑनलाइन बैंकिग के माध्यम से आवेदन करना होगा। पिछले साल रिजर्व बैंक ने बैंकों को मैग्नेटिक स्ट्रिप बेस्ड ए.टी.एम. की जगह ई.एम.वी. चिप और कार्ड्स के पिन आधारित मॉडल की ओर शिफ्ट करने को कहा था, ताकि कार्ड्स की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। साथ ही, दूसरे तरह के फ्रॉड से भी ग्राहकों को बचाया जा सके।

{ यह भी पढ़ें:- संसद में पहले दिन पास हुआ SBI से जुड़ा बिल, 5 बैंकों के विलय को मंजूरी }

अगर आप इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो बैंक की वेबसाइट www.onlinesbi.com पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक की तरफ से ईएमवी चिप वाले डेबिट कार्ड जारी करने के लिए कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। SBI के अनुसार इसके लिए 30 सितंबर 2017 आखिरी तारीख है, जिसके बाद मैग्नेटिक स्ट्रिप वाले डेबिट कार्ड काम नहीं करेंगे।

{ यह भी पढ़ें:- SBI के कर्मचारियों को झटका, नोटबंदी में ओवरटाइम का पैसा वापस मांग रही बैंक }

नई दिल्ली। अगर आप एटीएम कार्ड धारक हैं और आपका खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(SBI) में खुला है, तो आपके लिये ये जानकारी बेहद अहम हो सकती है। SBI ने अपने खाताधारकों के ATM कार्ड ब्लॉक करने शुरू कर दिये हैं। डेबिट कार्ड ब्लॉक किए जाने की वजह यह है कि बैंक अपने ग्राहकों को नया कार्ड जारी करेगा जो ग्राहकों के सुरक्षा को ध्यान में रख कर लिया गया है। SBI ने जारी बयान में कहा है, ग्राहकों को…
Loading...