1. हिन्दी समाचार
  2. SBI ने ग्राहकों को दिया झटका, इन लोन पर वसूलेगा प्रोसेसिंग फीस

SBI ने ग्राहकों को दिया झटका, इन लोन पर वसूलेगा प्रोसेसिंग फीस

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

Sbi Gives Blow To Customers Processing Fees Will Be Charged On These Loans

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को एक बार फिर बड़ा झटका दे दिया है। बचत और एफडी खातों पर ब्याज दर कम करने के बाद बैंक ने कहा है कि वो होम लोन लेने वाले ग्राहकों से प्रोसेसिंग फीस वसूलेगा। इससे फेस्टिव सीजन में लोन लेने वाले ग्राहकों को ज्यादा पैसा देना होगा। हालांकि 15 अक्तूबर तक जिन लोगों के लोन प्रोसेस हो जाएंगे, उनसे बैंक प्रोसेसिंग फीस नहीं लेगा। 16 अक्तूबर से 31 दिसंबर के बीच प्रोसेस होने वाले लोन पर बैंक फीस वसूलेगा।

पढ़ें :- आज ईद के मौके पर आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों ने भी दी देशवासियों को ईद की बधाई

बैंक ने कहा है कि होम लोन ग्राहकों, होम लोन के टॉप-अप प्लान और कंपनियों व बिल्डर्स को दिए जाने वाले लोन पर प्रोसेसिंग फीस लागू होगी। बैंक एक जुलाई 2019 से अपने सभी तरह के लोन को रेपो रेट से लिंक कर चुका है। इससे पहले भी बैंक सबसे कम ब्याज पर लोगों को लोन दे रहा था। इस फैसले के बाद आरबीआई दो बार रेपो रेट में गिरावट कर चुका है।

बैंक ने कहा है कि लोन लेने वाले ग्राहकों से 0.4 फीसदी प्रोसेसिंग फीस वसूली जाएगी। यह शुल्क 10 हजार रुपये से लेकर 30 हजार रुपये होगा। बिल्डर को पांच हजार रुपये का फ्लैट चार्ज देना होगा। इससे पहले भी बैंक सबसे कम ब्याज पर लोगों को लोन दे रहा था। इस फैसले के बाद आरबीआई दो बार रेपो रेट में गिरावट कर चुका है।

 

पढ़ें :- इसुजु डी-मैक्स हाई-लैंडर पर है डिस्काउंट जानिए किस किस को मिल सकता है इस ऑफर का फायदा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X