1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. SBI ने करोड़ों ग्राहकों के लिए किया बड़ा ऐलान, जानिए आपको क्या होगा फायदा

SBI ने करोड़ों ग्राहकों के लिए किया बड़ा ऐलान, जानिए आपको क्या होगा फायदा

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक ने त्यौहार के समय करोड़ों ग्राहकों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। देश के सबसे बड़े बैंक ने आज ऐलान किया है कि YONO App के जरिए कार, गोल्ड, होम या पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों को कोई भी प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। कार लोन के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों को न्यूनतम 7.5 फीसदी की ब्याज दर पर लोन मिलेगा। इसके साथ ही उन्हें कुछ चुनिंदा मॉडल्स पर 100 फीसदी ऑन-रोड फाइनेंसिंग की सुविधा भी दी जाएगी।

पढ़ें :- Weather Alert : Delhi-NCR में बदला मौसम-छाया अंधेरा, यूपी के इन जिलों में भारी बारिश की चेतवनी

होम लोन पर है स्पेशल फेस्टिव ऑफर
अपना घर खरीदने के लिए होम लोन लेने की सोच रहे ग्राहकों के लिए एक अच्छा मौका है। एसबीआई उनसे स्पेशल फेस्टिव ऑफर की पेशकश कर रहा है। इस ऑफर में घर खरीदारों के लिए होम लोन पर प्रोसेसिंग फिस में 100 फीसद की छूट प्रदान की जा रही है। साथ ही बैंक क्रेडिट स्कोर व लोन अमाउंट के आधार पर ग्राहकों को ब्याज दर में 0.10 फीसद की स्पेशल छूट भी प्रदान कर रहा है। इसके अलावा अगर घर खरीदार योनो एप के जरिए होम लोन के लिए आवेदन करते हैं, तो उन्हें ब्याज दर में 0.05 फीसद की छूट भी मिलेगी।

गोल्ड लोन ग्राहकों के लिए ऑफर
एसबीआई गोल्ड लोन ग्राहकों के लिए भी स्पेशल ऑफर लेकर आया है। इसमें 7.5 फीसद की न्यूनतम ब्याज दर पर 36 महीने तक का लचीला पुनर्भुगतान विकल्प पा सकते हैं। इसके अलावा बैंक 9.6 फीसद की कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन (personal loan) की भी पेशकश कर रहा है।

कार लोन पर ऑफर
एसबीआई कार लोन ग्राहकों के लिए भी स्पेशल ऑफर लेकर आया है। कार लोन लेने वाले ग्राहकों को बैंक द्वारा 7.5 फीसद की शुरुआती निम्नतम ब्याज दर उपलब्ध करायी जा रही है। साथ ही ग्राहकों को चुनिंदा मॉडल्स पर 100 फीसद ऑन-रोड फाइनेंस भी मिलेगा।

योनो पर मिलेगी प्री-अप्रूव्ड पेपरलेस पर्सनल लोन
एसबीआई के योनो एप के माध्यम से अब ग्राहक कुछ क्लिक्स में ही पेपरलेस प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन पा सकते हैं। यहां ग्राहकों को होम कार और गोल्ड लोन आवेदन पर इंस्टेंट इन-प्रिंसिपल अप्रूवल मिलेगी। साथ ही इस एप के जरिए चंद क्लिक्स में इंस्टा होम टॉप-अप लोन लिया जा सकता है।

पढ़ें :- यूपी में दंगा किया तो सात पीढ़ियों को करनी पड़ेगी भरपाई, सीएम योगी ने दी चेतावनी

प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन के लिए ऐसे चेक करें योग्यता
एसबीआई ग्राहक घर बैठे योनो एप के जरिए सिर्फ चार क्लिक्स से प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं। एसबीआई ग्राहक एक एसएमएस के माध्यम से प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन के लिए अपनी योग्यता भी जांच सकते हैं। इसके लिए उन्हें PAPL <स्पेस> <एसबीआई खाता संख्या के अंतिम चार अंक> लिखकर 567676 पर एसएमएस करना होगा।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...