लेने जा रहे हैं होम लोन तो जानिए SBI के इस ऑफर के बारे में

नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को नये साल पर तोहफा देते हुए बड़ा एलान किया है। कहीं आप भी नया घर खरीदने के लिए होम लोन लेने की तैयारी तो नहीं कर रहे हैं? अगर हां तो जानिए एसबीआई के इस खास ऑफर के बारे में। एसबीआई की तरफ से दी गयी इस छूट की बदौलत आप 10 हजार रुपये तक बचा सकते हैं।

जानिए कैसे इस ऑफर से उठा सकते हैं लाभ—

बता दें कि एसबीआई की तरफ से मिल रहे इस तोहफे से आप लोन लेने के लिए दिए जाने वाले चार्ज से राहत पा सकते हैं। एसबीआई ने अपने ग्राहकों को होम लोन पर वसूली जाने वाली प्रोसेसिंग फीस पर दी जा रही छूट को 31 मार्च तक बढ़ा दिया है। यह छूट आपको सिर्फ 31 दिसंबर तक दी जाएगी। जी हां अगर आप एसबीआई से 31 मार्च तक होम लोन ले रहे हैं, तो आपको प्रोसेसिंग फी नहीं देनी होगी। एसबीआई की तरफ से नये साल पर दिया गया यह तोहफा उनको भी मिलेगा, जिन्होंने दूसरे बैंक से होम लोन ले रखा है और वह इसे एसबीआई में स्व‍िच करा रहे हैं।

{ यह भी पढ़ें:- ICICI बैंक के ग्राहकों को बिजली, गैस, मोबाइल का बिल जमा करने पर मिलेगा 500 का कैशबैक }

एसबीआई ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी कि बैंक आमतौर पर लोन अमाउंट का 0.30 फीसदी प्लस टैक्स प्रोसेसिंग फीस के तौर पर वसूलता है। इसमें न्यूनतम 2000 रुपये और टैक्स व अध‍िकतम 10 हजार रुपये और टैक्स होता है। यही नहीं नये साल पर इसके अलावा एसबीआई ने एक और तोहफा दिया उसने ब्याज दरों में 0.30 फीसदी की कटौती की है। एसबीआई ने बेस रेट आधारित ब्‍याज दरों में 1 जनवरी 2018 से कटौती कर दी है। बैंक ने बेंचमार्क प्राइम लेंडिंग रेट यानी BPLR आधारित कर्ज की ब्‍याज दरों में भी कटौती की है।

इस कटौती के सबसे ज्यादा उन लोगों को फायदा मिलेगा, जिन्होंने BPLR के आधार पर लोन लिया है। इनकी ईएमआई की रकम अब घट जाएगी। एसबीआई पहले जहां 13.70 फीसदी BPLR वसूलता था वहीं अब बैंक ने इसे 13.40 फीसदी कर दिया है। बैंक ने बेस रेट में भी 0.30 फीसदी की कटौती की है।

{ यह भी पढ़ें:- तीन साल में बंद हो जाएंगे सभी बैंक, नीति आयोग के अधिकारी ने जारी किया बयान }

Loading...