SBI लाया नौकरी की सौगात, 9000 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी

SBI लाया नौकरी की सौगात, 9000 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी
SBI लाया नौकरी की सौगात, 9000 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने 9500 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली है। यह वैकेंसी जूनियर असिस्टेंट के पद के लिए हैं। भर्ती के लिए आवेदन देने की आखिरी तारीख 10 फरवरी है। आवेदन की पूरी प्रक्रिया जानने के लिए नीचे दी जानकारी को पढ़ें।

एसबीआई ने यह वैकेंसी जूनियर एसोसि‍एट्स (कस्टकमर सेल्सी एंड सपोर्ट) के पद के लिए निकाली है। निकली वैकेंसी में 3788 सीटें जनरल की हैं, बाकी सीटें रि‍जर्व हैं। सबसे ज्याीदा सीटें उत्तनर प्रदेश में हैं। इस रिक्रूटमेंट की प्रारंभिक परीक्षा मार्च, अप्रैल में हो सकती है। वहीं मेन एग्जाम 12 मई 2018 को होगा।

{ यह भी पढ़ें:- SBI PO Result 2018: इंतजार हुआ खत्म, प्री परीक्षा का परिणाम जारी }

कौन कर सकता है आवेदन

इस पद में आवेदन के लिए कोई भी ग्रैजुएट इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते है। आवेदन के लिए उम्र सीमा 20 साल से 28 साल तक है। जबकि एससी, एसटी कैटेगरी वाले कैंडीडेट्स को उम्र में 5 साल की छूट है। ओबीसी को 3 साल की छूट है।

यहाँ से लें पूरी जानकारी

{ यह भी पढ़ें:- फ्लिपकार्ट लाया Flipkart Big Shopping Days सेल, जानिए ऑफर्स }

कैंडीडेट्स बैंक की वेबसाइट bank.sbi/careers या www.sbi.co.in/careers से पूरी जानकारी ले सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन भरने की प्रॉसेस शुरू हो चुकी है। 10 फरवरी तक आवेदन किए जा सकेंगे।

ऐसे होगी भर्ती

कैंडीडेट्स की ऑनलाइन प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा होगी। इसके बाद लोकल लैंग्वेज का टेस्ट होगा। जो कैंडीडेट्स जिस लैंग्वेज का ऑप्शन डालेगा, उसी का टेस्ट लिया जाएगा। हालांकि लोकल लैंग्वेज में ही जिन कैंडीडेट्स ने 10वीं, 12वीं की स्टडी की है, उनका लैंग्वेज टेस्ट नहीं लिया जाएगा। जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 600 रुपए और अन्य के लिए 100 रुपए है।

{ यह भी पढ़ें:- SBI के मित्र बन हर महीने कमा सकते हैं 60,000 रुपये, जानिए कैसे }

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने 9500 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली है। यह वैकेंसी जूनियर असिस्टेंट के पद के लिए हैं। भर्ती के लिए आवेदन देने की आखिरी तारीख 10 फरवरी है। आवेदन की पूरी प्रक्रिया जानने के लिए नीचे दी जानकारी को पढ़ें। एसबीआई ने यह वैकेंसी जूनियर एसोसि‍एट्स (कस्टकमर सेल्सी एंड सपोर्ट) के पद के लिए निकाली है। निकली वैकेंसी में 3788 सीटें जनरल की हैं, बाकी सीटें रि‍जर्व…
Loading...