डिजिटल दुनिया में SBI का पहला कदम, लॉन्च की यह खास एप

देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) 24 नवंबर को खुद का डिजिटल एप योनो लॉन्च करेगा। इस एप में वित्तीय सेवाओं के साथ कई तरह की खरीदारी की जा सकेगी इसे वित्त मंत्री अरुण जेतली देश की जनता को समर्पित करेंगे। इस ऐप के जरिए एसबीआई के सभी सर्विसेज के अलावा 60 से अधिक सेवाएं मोबाइल पर उपलब्ध कराई जाएंगी। इस ऐप को योनो (यू ओनली नीड वन) नाम दिया गया है।

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार के मुताबिक इस प्लेटफॉर्म के जरिए सिंगल पासवर्ड लॉगिन से लाइफस्टाइल और वित्तीय सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे।14 अलग-अलग कैटेगरी में किताबें, कैब बुक करना, मनोरंजन, खाना-पीना, ट्रैवल और मेडिकल सेवाएं शामिल होंगी। इसके लिए बैंक ने 60 ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ करार किया है जिसमें अमेजॉन, उबर, मिंत्रा, शॉपर स्टॉप, थॉमस कुक, यात्रा इत्यादि कंपनियां शामिल हैं। आईओएस और एंड्रॉएड यूजर्स इस ऐप योनो को डाउनलोड कर सकते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- Paytm पर मिल रहा 20,000 रुपए का लोन, शर्तें लागू }

एसबीआई की नई ऐप योनो पर फैशन, कैब एंड कार रेंटल, ऑटोमोबाइल, डील्स, इलेक्ट्रॉनिक, फूड्स एंड इंटरटेनमेंट, गिफ्टिंग, ग्रॉसरी, जनरल स्टोर्स, हेल्थएंड पर्सनल केयर, होम एंड फर्निशिंग, होस्पिटेलिटी एंड हॉलीडेज, ज्वैलर्स और कई अन्य सेवाएं एक ही ऐप पर मिलेंगी। रजनीश का कहना है कि डिजिटिल इंडिया की मुहीम में एसबीआई की नई ऐप बड़ा कदम है। नई योनो एप के जरिए एक ही प्लेटफॉर्म पर एक यूजर आईडी के जरिए अपनी जरूरतों की सभी सर्विसेज का फायदा उठा पाएंगे।

{ यह भी पढ़ें:- SBI खाताधारक आधार संख्या जोड़ें : चार आसान तरीके }

Loading...