1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. इस बैंक के ग्राहक जल्द करें ये काम वरना अकाउंट होगा ब्लॉक

इस बैंक के ग्राहक जल्द करें ये काम वरना अकाउंट होगा ब्लॉक

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) के अगर आप भी ग्राहक हैं। तो यह खबर आपके लिए काफी जरूरी है। एसबीआई (SBI) ने अपने ग्राहकों (Customers) के लिए एक जरूरी नोटिस जारी किया है। बैंक के ग्राहकों को 30 सितंबर तक अपना परमानेंट अकाउंट नंबर (PAN) अपने आधार कार्ड से लिंक करा लेना होगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) के अगर आप भी ग्राहक हैं। तो यह खबर आपके लिए काफी जरूरी है। एसबीआई (SBI) ने अपने ग्राहकों (Customers) के लिए एक जरूरी नोटिस जारी किया है। बैंक के ग्राहकों को 30 सितंबर तक अपना परमानेंट अकाउंट नंबर (PAN) अपने आधार कार्ड से लिंक करा लेना होगा।

पढ़ें :- बड़ा निवेश अवसर: एसबीआई 25 अक्टूबर को पूरे भारत में डिफॉल्टरों की संपत्तियों की ई-नीलामी करेगा आयोजित

ऐसा न करने की स्थिति में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग अपना पैन आधार से लिंक नहीं करेंगे वे कई बैंकिंग सुविधाओं का लाभ नहीं उठा पाएंगे। सरकार की ओर से पैन और आधार नंबर को लिंक (Link Aadhar Number) करने की समय सीमा पहले ही दो बार बढ़ाई जा चुकी है।

एसबीआई (SBI) ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर कहा कि डेडलाइन तक अगर आप पैन और आधार को लिंक नहीं करते हैं तो पैन इनऑपरेटिव हो जाएगा। इनऑपरेटिव पैन (Inoperative PAN) के जरिए व्यक्ति ऐसे वित्तीय ट्रांजेक्शन (Financial Transaction) नहीं कर सकेगा, जहां पैन का उल्लेख करना जरूरी है। इसलिए किसी भी असुविधा से बचने के लिए जल्द से जल्द पैन को आधार से लिंक कर लें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...