1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. SBI Recruitment 2022: बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 65 पदों पर भर्ती आज ही करें अप्लाई

SBI Recruitment 2022: बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 65 पदों पर भर्ती आज ही करें अप्लाई

बैंक में काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने शानदार मौका निकाला है। दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

SBI Recruitment 2022: बैंक में काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने शानदार मौका निकाला है। दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें :- Government Jobs in Rajasthan: यहां निकली 9712 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा। बता दें कि इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन ही होंगे।

आवेदन करने की शुरूआत 22 नवंबर 2022 से हो चुकी है, आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 दिसंबर 2022 है। अधिक जानकारी के लिए जारी हुआ ऑफिशियल नोटिस भी देख सकते हैं। पदों से संबंधिक जानकारी आगे दी गई है।

इन पदों पर निकली है भर्ती

  • कुल पद- 65
  • मैनेजर: 64 पद
  • सर्किल एडवाइजर: 1 पद

ये है योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास पदों से संबंधिक योग्यका का होना आवश्यक है। पदों से संबंधिक योग्यता और आयु की जानकारी के लिए जारी किया ऑफिशियल नोटिस देखें।

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों का चयन करवाया जाएगा। चयन में शॉर्टलिस्टिंग और इंटरेक्शन शामिल होगा। उपर्युक्त पदों के लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। कुछ पदों के लिए साक्षात्कार 100 अंकों का होगा। चयन के लिए योग्यता सूची केवल साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर अवरोही क्रम में तैयार की जाएगी।

पढ़ें :- India Post Recruitment: डाक विभाग में 40000 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स जल्द करें अप्लाई

इतनी है आवेदन फीस

ऑनलाइन आवेदन करने पर उम्मीदवारों को आवेदन फीस भरनी होगी। आवेदन फीस के रूप में सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 750 रुपये आवेदन फीस देनी होगी, वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है। भुगतान बैंक की करियर वेबसाइट पर उपलब्ध पेमेंट गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...