1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. SBI recruitment 2022: SBI ने निकाली 1438 पदों पर निकली बम्पर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

SBI recruitment 2022: SBI ने निकाली 1438 पदों पर निकली बम्पर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

बैंको में काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका सामने आया है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। पदों पर आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन ही आवेदन करने का ऑप्शन है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

SBI recruitment 2022: बैंको में काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका सामने आया है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। पदों पर आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा।

पढ़ें :- BECIL Recruitment: Junior Technical Office समेत कई पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन ही आवेदन करने का ऑप्शन है। आपको बता दें, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर 1438 कलेक्शन फैसिलिटेटर्स (1438 Collection Facilitators) की भर्ती जारी की है।

इन पदों के लिए आवेदन करने की शुरुआत 22 दिसंबर 2022 से हो गई है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 जनवरी 2023 है। उम्मीदवीरों को बता दें कि सैलेक्शन होने के बाद उम्मीदवारों को बैंक के क्रेडिट मॉनिटरिंग डिपार्टमेंट (Credit Monitoring Department) में काम करने का मौका मिलेगा।

ये होनी चाहिए योग्यता

SBI में कलेक्शन फैसिलिटेटर्स के तौर पर भर्ती को इच्छुक उम्मीदवार 60 वर्ष की आयु में अधिवर्षिता प्राप्त करने के बाद भारतीय स्टेट बैंक या एसबीआई में सहयोगी बैंकों का रिटार्यड अधिकारी होना चाहिए। हालांकि 65 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।ऐसे उम्मीदवारों के लिए एसबीआई के रिटायर्ड अधिकारी होने के अलावा कोई खास एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की जरूरत नहीं है।

ऐसे करें आवेदन

  • उम्मीदवारों को SBI की ऑफिशियल वेबसाइट bank.sbi/careers या sbi.co.in/careers पर जाना होगा।
  • उम्मीदवारों को खुद को रजिस्टर करना होगा और लॉगिन डिटेल्स जनरेट करनी होगी।
  • अब उम्मीदवार को रजिस्टर्ड डिटेल्स के जरिए लॉगिन करना होगा।
  • उम्मीदवारों को अगले स्टेप के तौर पर एप्लिकेशन फॉर्म फिल करना होगा।
  • एप्लिकेशन प्रोसेस पूरा करने के बाद उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंट निकालना होगा।

ऐसे होगा चयन

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और उसके बाद चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू 100 नंबर का होगा। इंटरव्यू में क्वालिफाइंग मार्क्स बैंक द्वारा तय किए जाएंगे की किस उम्मीदवार का चयन होगा। बता दें कि अगर किसी दो उम्मीदवारों के अंक एक जैसे हैं तो दोनो की आयु को आवरोही क्रम में रखा जाएग।

पढ़ें :- सीएम योगी ने समाज को दिखाया जगदीश गांधी का असली चेहरा, कहा- जब ऐसे संस्थापक होंगे तो बच्चों पर पढ़ाई के दबाव से अवसाद ही बढ़ेगा

इतनी है आवेदन फीस

इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी तरह की आवेदन फीस नहीं देनी है। आवेदन फीस के लिए किसी भी वर्ग को कोई भी फीस नहीं देनी है।

इतनी है सैलरी

इन पदों पर आवेदन के बाद उम्मीदवारों का चयन होगा। चयन के बाद उम्मीदवारों को 25,000 रुपये से लेकर 40,000 रुपये महीना तक सैलरी दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...