SBI और JIO ने मिलाया हाथ, कस्टमर्स को होगा ये बड़ा फायदा

SBI और JIO ने मिलाया हाथ, कस्टमर्स को होगा ये बड़ा फायदा
SBI और JIO ने मिलाया हाथ, कस्टमर्स को होगा ये बड़ा फायदा

मुंबई। 4G ग्राहकों के आधार अनुसार भारत की सबसे बड़ी लाभप्रद दूरसंचार कंपनी ने भारत के सबसे बड़े बैंक के साथ डिजिटल भागीदारी को मजबूत करने के लिए साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत एक ऐसा प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराया जाएगा जो यूजर्स को डिजिटल बैंकिंग, वित्तीय सेवाएं जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराएगा एसबीआई के पास 42 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं, लेकिन इसके ऑनलाइन एप YONO पर 2.5 मिलियन ग्राहक हैं; RJio के सभी 23 करोड़ ग्राहक अपने MyJio एप पर हैं जो अब योनो एप से एकीकृत होंगे।

करार के तहत जियो और एसबीआई के ग्राहकों को जियो प्राइम पर रिलायंस रिटेल, जियो और पार्टनर ब्रांड के ऑफर्स और एक्सक्लूसिव डील मिलेगी। इनको एसबीआई रिवॉर्ड प्वाइंट भी दिए जाएंगे। एसबीआई ग्राहक आधारित वीडियो बैंकिंग सेवा भी लॉन्च करेगी। एसबीआई के ग्राहकों को स्पेशल ऑफर के तहत जियो फोन दिए जाएंगे।

{ यह भी पढ़ें:- NPA ने तोड़ी बैंकों की कमर, पिछले साल के मुकाबले 50 गुना ज्यादा का घाटा }

SBI और RJio दोनों पहले ही जियो पेमेंट्स बैंक में भागीदार हैं जिसमें एसबीआई का हिस्सा 30 फीसदी और जियो की 70 फीसदी भागीदारी है। और नए सहयोग वित्तीय सेवा खंड में जियो को एक पायदान देगा, इसके साथ ही उत्पादों की क्रॉस-सेलिंग अब भी संभव होगी। स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने जारी संयुक्त बयान में कहा, ‘हम जिओ के साथभागीदारी से उत्साहित हैं. तालमेल के सभी क्षेत्र दोनों के लिए लाभदायक हैं और इससे एसबीआई के ग्राहकों के लिए डिजिटल सेवाएं बेहतर होंगी। ’

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, ‘एसबीआई के उपभोक्ताओं का दायरा अतुल्य है। जिओ अपने और एसबीआई के उपभोक्ताओं की सभी जरूरतों की पूर्ति के लिए डिजिटल सेवाओं को तेज करने हेतु खुदरा संरचना के साथ ही अपने नेटवर्क का इस्तेमाल करने के लिए प्रतिबद्ध है।

{ यह भी पढ़ें:- रिलायंस Jio Giga Fiber और Jio Phone 2 का रजिस्‍ट्रेशन शुरू, ऐसे करें बुकिंग }

मुंबई। 4G ग्राहकों के आधार अनुसार भारत की सबसे बड़ी लाभप्रद दूरसंचार कंपनी ने भारत के सबसे बड़े बैंक के साथ डिजिटल भागीदारी को मजबूत करने के लिए साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत एक ऐसा प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराया जाएगा जो यूजर्स को डिजिटल बैंकिंग, वित्तीय सेवाएं जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराएगा एसबीआई के पास 42 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं, लेकिन इसके ऑनलाइन एप YONO पर 2.5 मिलियन ग्राहक हैं; RJio के सभी 23 करोड़ ग्राहक अपने MyJio एप…
Loading...