SBI ने ATM से पैसे निकालने की घटाई लिमिट, 1 दिन में निकाल सकेंगे मात्र इतने कैश

एसबीआई
SBI ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, कल से बदल जाएंगे ये नियम

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एटीएम से कैश निकालने के नियमों में कुछ बड़े बदलाव किए हैं। बता दें कि अब SBI ने कैश निकालने की सीमा में बड़ी कटौती करने का फैसला किया है, दरअसल SBI ने फैसला लिया है कि ग्राहक 31 अक्टूबर से एक दिन में अधिकतम 20 हजार रुपये कैश ही एटीएम से निकाल सकेंगे जोकि अभी तक यह सीमा 40 हजार रुपये थी।

Sbi Slashes Daily Atm Withdrawal Limit To Rs 20000 :

SBI ने अपने सभी ब्रान्चों में आदेश भेज दिया है कि एटीएम ट्रांजेक्शन में धोखाधड़ी की बढ़ती शिकायतों को देखते हुए और डिजिटल-कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कैश निकासी सीमा को घटाने का फैसला किया गया है। ‘Classic’ और ‘Maestro’ प्लेटफॉर्म पर जारी डेबिट कार्ड से निकासी सीमा को घटाया कैश निकासी सीमा में कटौती फेस्टिवल सीजन से ठीक पहले हुई है। सरकार द्वारा डिजिटल ट्रांजेक्शन पर जोर दिए जाने के बावजूद कैश की डिमांड अधिक बनी हुई है।

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एटीएम से कैश निकालने के नियमों में कुछ बड़े बदलाव किए हैं। बता दें कि अब SBI ने कैश निकालने की सीमा में बड़ी कटौती करने का फैसला किया है, दरअसल SBI ने फैसला लिया है कि ग्राहक 31 अक्टूबर से एक दिन में अधिकतम 20 हजार रुपये कैश ही एटीएम से निकाल सकेंगे जोकि अभी तक यह सीमा 40 हजार रुपये थी। SBI ने अपने सभी ब्रान्चों में आदेश भेज दिया है कि एटीएम ट्रांजेक्शन में धोखाधड़ी की बढ़ती शिकायतों को देखते हुए और डिजिटल-कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कैश निकासी सीमा को घटाने का फैसला किया गया है। 'Classic' और 'Maestro' प्लेटफॉर्म पर जारी डेबिट कार्ड से निकासी सीमा को घटाया कैश निकासी सीमा में कटौती फेस्टिवल सीजन से ठीक पहले हुई है। सरकार द्वारा डिजिटल ट्रांजेक्शन पर जोर दिए जाने के बावजूद कैश की डिमांड अधिक बनी हुई है।