घर और कार खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, बैंक ने घटाई ब्याज दर

घर और कार खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, बैंक ने घटाई ब्याज दर
घर और कार खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, बैंक ने घटाई ब्याज दर

नई दिल्ली। पिछले दो दिन पहले आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने बैंकों से को यह बताया था कि वह रेपो रेट कट का फायदा जल्द ही ग्राहकों तक पहुंचाएंगे। उनकी इस अपील के बाद देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने MCLR में 5 प्वाइंट्स की कटौती की है। वहीं इस कटौती के बाद से होम लोन, कार लोन और दूसरे तरह के सभी लोन की ब्याज दर घट गई हैं।

Sbi Takes First Cue From Rbi Governor Shaktikanta Das Lowers Lending Rates By 5 Bps :

बता दें कि बैंक ने सभी टेनर्स के लोन के लिए ब्याज दर में कटौती की है इसके बाद एक साल के लिए लोन पर ब्याज दर 8.45 प्रतिशत प्रतिवर्ष से घटकर 8.40 प्रतिशत प्रतिवर्ष हो गई है। वहीं एसबीआई ने एक बयान जारी किया जिसमें कहा, ‘इसके परिणामस्वरूप MCLR से जुड़े सभी लोन पर ब्याज दर 10 जुलाई, 2019 से पांच आधार अंक घट जाएगा।’

इस वित्तीय वर्ष रेट कट लगातरा तीसरी बार हुआ है। बैंक द्वारा की गई इस कटौती के बाद से होम लोन 10 अप्रैल 2019 के बाद 0.20 फीसदी सस्ता हो गया है।

नई दिल्ली। पिछले दो दिन पहले आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने बैंकों से को यह बताया था कि वह रेपो रेट कट का फायदा जल्द ही ग्राहकों तक पहुंचाएंगे। उनकी इस अपील के बाद देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने MCLR में 5 प्वाइंट्स की कटौती की है। वहीं इस कटौती के बाद से होम लोन, कार लोन और दूसरे तरह के सभी लोन की ब्याज दर घट गई हैं। बता दें कि बैंक ने सभी टेनर्स के लोन के लिए ब्याज दर में कटौती की है इसके बाद एक साल के लिए लोन पर ब्याज दर 8.45 प्रतिशत प्रतिवर्ष से घटकर 8.40 प्रतिशत प्रतिवर्ष हो गई है। वहीं एसबीआई ने एक बयान जारी किया जिसमें कहा, 'इसके परिणामस्वरूप MCLR से जुड़े सभी लोन पर ब्याज दर 10 जुलाई, 2019 से पांच आधार अंक घट जाएगा।' इस वित्तीय वर्ष रेट कट लगातरा तीसरी बार हुआ है। बैंक द्वारा की गई इस कटौती के बाद से होम लोन 10 अप्रैल 2019 के बाद 0.20 फीसदी सस्ता हो गया है।