SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, एक नवंबर से बदल जाएंगे ये नियम

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, एक नवंबर से बदल जाएंगे ये नियम
SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, एक नवंबर से बदल जाएंगे ये नियम

मुंबई। अगर आप भी भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए काम की है। दरअसल, एसबीआई ने बैंक डिपॉजिट पर ब्याज दरों में कटौती की है, ऐसे में अब एसबीआई खाता धारकों को एक लाख रुपए की सेविंग पर 3.50 फीसदी की जगह 3.25 फीसदी का ब्याज दर मिलेगा। बताया जा रहा है कि ये नई ब्याज दरें एक नवंबर से लागू होंगी।

Sbi To Change Interest Rate On Saving Account From 1 November :

एसबीआई ने टर्म डिपॉजिट और बल्क डिपॉजिट पर भी ब्याज दरों को 10 बेसिस प्वॉइंट और 30 बेसिस प्वॉइंट कम कर दिया है। नई दरें एक-दो साल तक के टर्म डिपॉजिट पर 10 अक्टूबर से लागू होंगी।

जहां एक तरफ एसबीआई ने ब्याज दर घटाईं हैं वहीं होम लोन, कार लोन और पर्सनल लोन लेने वाले ग्राहकों को कुछ दिनों पहले थोड़ी छूट भी दी गई है। दरअसल, बैंक ने एमसीएलआर में 10 अक्टूबर से कटौती की है जो अब 8.05 फीसदी हो गया है।

बता दें कि आरबीआई ने कुछ दिनों पहले ही रेपो रेट को कम करके 5.15 फीसदी कर दिया था।

मुंबई। अगर आप भी भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए काम की है। दरअसल, एसबीआई ने बैंक डिपॉजिट पर ब्याज दरों में कटौती की है, ऐसे में अब एसबीआई खाता धारकों को एक लाख रुपए की सेविंग पर 3.50 फीसदी की जगह 3.25 फीसदी का ब्याज दर मिलेगा। बताया जा रहा है कि ये नई ब्याज दरें एक नवंबर से लागू होंगी। एसबीआई ने टर्म डिपॉजिट और बल्क डिपॉजिट पर भी ब्याज दरों को 10 बेसिस प्वॉइंट और 30 बेसिस प्वॉइंट कम कर दिया है। नई दरें एक-दो साल तक के टर्म डिपॉजिट पर 10 अक्टूबर से लागू होंगी। जहां एक तरफ एसबीआई ने ब्याज दर घटाईं हैं वहीं होम लोन, कार लोन और पर्सनल लोन लेने वाले ग्राहकों को कुछ दिनों पहले थोड़ी छूट भी दी गई है। दरअसल, बैंक ने एमसीएलआर में 10 अक्टूबर से कटौती की है जो अब 8.05 फीसदी हो गया है। बता दें कि आरबीआई ने कुछ दिनों पहले ही रेपो रेट को कम करके 5.15 फीसदी कर दिया था।