1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. SBI की इस स्कीम में लगाएं पैसा, मिलेगा तगड़ा रिटर्न, यहां चेक करें डिटेल्स

SBI की इस स्कीम में लगाएं पैसा, मिलेगा तगड़ा रिटर्न, यहां चेक करें डिटेल्स

 'Utsav' Deposit Scheme :अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD) में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपके पास एक शानदार  मौका भारतीय स्टेट बैंक (SBI) दे रहा है। देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने आजादी के 75 साल पूरा होने पर एक खास स्कीम ’उत्सव डिपॉजिट’ (Utsav Deposite) पेशकश की है। इस स्कीम के तहत आप 28 अक्टूबर तक पैसे जमा कर लाभ उठा सकते हैं। एसबीआई (SBI ) ने एक ट्वीट के जरिए कहा है कि 'पेश है आपके फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर हाई ब्याज दरों के साथ 'उत्सव डिपॉजिट' (Utsav Deposite)  ! 

By संतोष सिंह 
Updated Date

 ‘Utsav’ Deposit Scheme :अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD) में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपके पास एक शानदार  मौका भारतीय स्टेट बैंक (SBI) दे रहा है। देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने आजादी के 75 साल पूरा होने पर एक खास स्कीम ’उत्सव डिपॉजिट’ (Utsav Deposite) पेशकश की है। इस स्कीम के तहत आप 28 अक्टूबर तक पैसे जमा कर लाभ उठा सकते हैं। एसबीआई (SBI ) ने एक ट्वीट के जरिए कहा है कि ‘पेश है आपके फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर हाई ब्याज दरों के साथ ‘उत्सव डिपॉजिट’ (Utsav Deposite)  !

पढ़ें :- Gautam Adani दुनिया के चौथे अमीर शख्स, फिर क्यूं SBI से मांगा 15 साल के लिए 14 हजार करोड़ रुपये का लोन

जानें ‘उत्सव डिपॉजिट’ स्कीम के बारे में..
योजना की अवधि: फिक्स्ड डिपॉजिट की यह स्कीम 15 अगस्त से लेकर 28.10.2022 तक है।
जमा की अवधि: इस एफडी की अवधि 1000 दिन है।
पात्रता: NRO एफडी समेत घरेलू रिटेल एफडी (<₹2 करोड़)
नई और रिन्यूअल डिपॉजिट
केवल फिक्स्ड डिपॉजिट और स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट

‘उत्सव’ एफडी योजना पर जानें  कितना मिलेगा ब्याज?
‘उत्सव’ एफडी योजना पर एसबीआई 1000 दिनों के अवधि के एफडी (FD) पर 6.1 फीसदी प्रति वर्ष की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को नियमित दर से अधिक 50 आधार अंक (बीपीएस) की अतिरिक्त ब्याज दर मिलेगी। यानी वरिष्ठ नागरिक को 6.10 फीसदी ब्याज पर 0.50 प्रतिशत का अतिरिक्त लाभ मिलेगा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...