1. हिन्दी समाचार
  2. हैदराबाद एनकाउंटर केस पर SC में सुनवाई कल, पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार भी रहेंगे मौजूद

हैदराबाद एनकाउंटर केस पर SC में सुनवाई कल, पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार भी रहेंगे मौजूद

Sc Hearing On Hyderabad Encounter Case Tomorrow Police Commissioner Vc Sajjanar Will Also Be Present

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। हैदाराबाद एनकाउंटर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में कल यानी बुधवार को सुनवाई होनी है। इस याचिका की सुनवाई के दौरान साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार भी सुप्रीम कोर्ट में मौजूद रहेंगे। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि वह हैदराबाद मुठभेड़ की जांच करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के एक पूर्व न्यायाधीश की नियुक्ति करने का प्रस्ताव देता है। कोर्ट ने कहा कि इस संबंध में आगे की सुनवाई गुरुवार को की जाएगी।

पढ़ें :- अपने पति से भी ज्यादा अमीर हैं बॉलीवुड की ये 3 अभिनेत्रियाँ, नम्बर 3 है सबकी फेवरेट!

चीफ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एस अब्दुल नजीर और जस्टिस संजीव खन्ना की पीठ ने कहा, ‘हम इस तथ्य को जानते हैं कि तेलंगाना हाईकोर्ट ने इस घटना का संज्ञान लिया है।’ बेंच ने कहा कि शीर्ष अदालत सिर्फ यही चाहती है कि सुप्रीम कोर्ट के दिल्ली में रहने वाले किसी पूर्व न्यायाधीश को इस मामले की जांच करनी चाहिए।

बेंच ने कहा, ‘हमारा प्रस्ताव शीर्ष अदालत के किसी पूर्व न्यायाधीश को इस मामले की जांच के लिए नियुक्त करने का है।’ इसके साथ ही उन्होंने साफ किया कि इस घटना की जांच करने वाले पूर्व न्यायाधीश को दिल्ली में रहकर काम करना होगा।

वहीं तेलंगाना सरकार की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी और अधिवक्ता कृषांक कमार सिंह ने कहा कि उन्होंने मुठभेड़ के मामले में शीर्ष अदालत की तरफ प्रतिपादित निर्देशों का पालन किया है और सारे मामले को पहले ही राज्य सीआईडी के सुपुर्द कर दिया है।

आपको बता दें कि 27 नवंबर की रात महिला वेटनरी डॉक्टर की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई थी। मामले में गिरफ्तार चार आरोपियों को 7 दिसंबर की सुबह पुलिस क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए वारदात वाली जगह पर ले गई थी। इस दौरान पुलिस का हथियार छीनकर भागने की कोशिश कर रहे चारों आरोपी एनकाउंटर में मारे गए थे। इस मामले में वकील जीएस मणि ने याचिका दायर की गई है। तेलंगाना हाईकोर्ट ने भी 13 दिसंबर तक आरोपियों के शवों को संरक्षित करने का निर्देश दिया है।  

पढ़ें :- फिल्म तेरे नाम की यह अभिनेत्री 41 साल की उम्र में दिखती है बेहद खूबसूरत

 
 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...