1. हिन्दी समाचार
  2. साई जन्मस्थान पर सीएम उद्धव ठाकरे के बयान पर घमासान, शिरडी बंद, लेकिन मंदिर खुला

साई जन्मस्थान पर सीएम उद्धव ठाकरे के बयान पर घमासान, शिरडी बंद, लेकिन मंदिर खुला

By शिव मौर्या 
Updated Date

Scandal At Shirdi Shirdi Closed On Cm Uddhav Thackerays Statement At Sai Birthplace But Temple Opened

मुंबई। साई जन्मस्थान पर सीएम उद्धव ठाकरे के दिये गए बयान के बाद विवाद बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर आज शिरडी शहर पूरी तरह से बंद है, जबकि भक्तों के लिए मंदिर के कपाट खुले हुए हैं। शिरडी शहर बंद होने के कारण सड़कों पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है। हालांकि भक्त दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं, विवाद बढ़ता देख राज्य के मुख्यमंत्री ने बातचीत की इच्छा जताई है।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

बता दें कि, शिरडी के साई बाबा को लेकर उस समय विवाद पैदा हुआ जब महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने परभणी जिले के पाथरी में साई बाबा का जन्मस्थान पर सुविधाओं का विकास करने के लिए 100 करोड़ रुपये की राशि आवंटित करने की घोषणा की थी। कुछ श्रद्धालु पाथरी को साई बाबा का जन्मस्थान मानते हैं जबकि शिरडी के लोगों का दावा है कि उनका जन्मस्थान अज्ञात है।

वहीं, ​शिरडी स्थित श्री साईबाबा संस्थान न्यास के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक मुगलीकर ने बताया कि बंद के बावजूद मंदिर खुला रहेगा। मुगलीकर ने कहा, मुख्यमंत्री को साई बाबा का जन्मस्थान पाथरी होने संबंधी दिए बयान को वापस लेना चाहिए। देश के कई साई मंदिरों है जिसमें से एक पाथरी भी है।

साई भक्त इससे आहत हुए हैं, ऐसे में विवाद को खत्म किया जाना चाहिए। उधर इस मामले को लेकर बढ़ते विवाद को देखते हुए सीएम उद्धव ठाकरे बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक इस मुद्दे को सुलझाने के लिए ठाकरे सभी संबंधित पक्षों के साथ राज्य सचिवालय में बैठक करेंगे।

पढ़ें :- ब्रैडपीट को भाया था भारत का ये प्राचीन शहर, पसंद आई थी साउथ से लेकर नार्थ तक की सभ्यता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...