1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पीएम मोदी के कार्यक्रम में लगीं स्कूल बसें, ग्वालियर में 16 और 17 सितम्बर बंद रहेंगे स्कूल, अब डीएम ने दी ये सफाई

पीएम मोदी के कार्यक्रम में लगीं स्कूल बसें, ग्वालियर में 16 और 17 सितम्बर बंद रहेंगे स्कूल, अब डीएम ने दी ये सफाई

मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में शनिवार को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में भीड़ जुटाने परिवहन विभाग बसों का अधिग्रहण करने में लगा है। सिर्फ ग्वालियर जिले से ही करीब 300-400 बसों का अधिग्रहण किया गया है। इनमें 120 से ज्यादा स्कूल बसें हैं, जबकि बाकी बसें रूट पर चलने वाली होंगी। इसके चलते 16 और 17 सितंबर को स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

श्योपुर जिले ।  मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में शनिवार को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में भीड़ जुटाने परिवहन विभाग बसों का अधिग्रहण करने में लगा है। सिर्फ ग्वालियर जिले से ही करीब 300-400 बसों का अधिग्रहण किया गया है। इनमें 120 से ज्यादा स्कूल बसें हैं, जबकि बाकी बसें रूट पर चलने वाली होंगी। इसके चलते 16 और 17 सितंबर को स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है।

पढ़ें :- Advertisements Guidelines : मोदी सरकार सट्टेबाजी से जुडे़ विज्ञापनों पर सख्त, दी ये हिदायत

बता दें कि पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर श्योपुर के कूनो-पालमपुर आ रहे हैं। यहां वह अफ्रीकन चीतों की शिफ्टिंग कार्यक्रम में शामिल होंगे और फिर महिला स्व सहायता समूह के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में पूरे ग्वालियर संभागभर से भीड़ जुटाई जा रही है। ग्वालियर जिला प्रशासन को भी 6-7 हजार लोगों को सभास्थल ले जाने का टारगेट दिया गया है। उसके लिए 300 से 400 स्कूलों बसों का अधिग्रहण किया गया है। यह सूचना स्कूल वालों ने बच्चों के पैरेंट्स को वॉट्सएप ग्रुप पर दी है।

ग्वालियर कलेक्टर ने दी ये सफाई

इस मामले में जब ग्वालियर जिला कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने स्कूल बसों के अधिग्रहण की बात से साफ इनकार किया है। कलेक्टर ने कहा कि स्कूल बसों का अधिग्रहण करने से बिल्कुल मना किया गया है। हमको जब 1000 के लगभग बसों की जरूरत पड़ती है, तब जाकर कहीं स्कूल की बसों को लिया जाता है। अभी बिल्कुल नहीं लिया जा रहा है। इस संबंध में आरटीओ को मना किया गया है।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने अखिलेश से फोन पर पूछा मुलायम सिंह का हालचाल, साथ ही हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

स्कूलों ने अभिभावकों को भेजा मैसेज

मीडिया वालों ने शहर के जाने माने स्कूल दिल्ली पब्लिक स्कूल, ग्वालियर ग्लोरी स्कूल, लिटिल एंजल स्कूल स्कूल के प्रबंधन ने स्पष्ट रूप से मैसेज भेजा है कि हमारी बसों का प्रशासन ने अधिग्रहण कर लिया है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन है। इसलिए 16-17 को बसें बच्चों को लेने नहीं आएंगीं।

पीएम मोदी की सभा में अधिक से अधिक भीड़ देखें इसके लिए शिवपुर समेत पांच जिलों से बसों का अधिग्रहण किया गया है। इस सभा में सवा लाख लोगों को 5 जिलों से लाने के लिए जिनमें श्योपुर,शिवपुरी, मुरैना, गुना और ग्वालियर जिले हैं । इसमें 808 श्योपुर जिले से और अन्य जिलों से 992 बस अधिग्रहण करना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...