स्कूल का केयर टेकर लालच देकर बच्चों का करता था रेप, दर्जन भर को बना चुका है शिकार

बांदा| यूपी के बांदा जिले में एक बोर्डिंग स्कूल में दर्जन भर बच्चो के साथ रेप करने का मामला सामने आया हैं। स्कूल का ही केयर टेकर काफी समय से क्लास थर्ड, फोर्थ के मासूमों को लालच देकर उनका यौन शोषण करता था। साथ ही कि‍सी को कुछ बताने पर उन्हें जान से मारने की धमकी देता था। बच्चों की शिकायत पर पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गई हैं।



मामला बांदा जिले के एक बोर्डिंग स्कूल का हैं। जहां बच्चों ने अपने साथ घटित उस घिनौनी वारदात को सबके सामने रखा जिसे सुन सबके होश उड़ गए। बच्चो का आरोप है कि स्कूल का केयर टेकर रामकृपाल उर्फ बाबा अंकल हर रोज़ एक-एक कर बच्चो को कमरे में बुलाता और सबके साथ गलत काम करता था। साथ ही मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी देता था। वार्डन ने जब इस पर आपत्ति की तो अगले दिन उसे हॉस्टल से निकाल दिया गया।

पूर्व मंत्री का है स्कूल

बांदा के अतर्रा में ज्ञानस्थली बोर्डिंग स्कूल बसपा सरकार में मंत्री रहे एनआरएचएम घोटाले के आरोपी बाबूसिंह कुशवाहा का है। इस स्कूल के 7 साल के छात्र ने 2 दिन पूर्व अपने परिजनों को अपने साथ हो रहे गलत काम की जानकारी दी थी।

परिजनों ने की शिकायत

परिजनो को जब इस बात की खबर हुई तो उन्होने स्कूल प्रबंधन से इसकी शिकायत की लेकिन आरोपी मालिकान के करीबी होने के चलते स्कूल प्रबंधन ने उस पर कार्रवाई करने के बजाय उसे एक अन्य स्कूल भागवत प्रसाद मेमोरियल कान्वेंट में प्रबंधक बना कर भेज दिया। देर रात परिजनो ने डीआईजी ज्ञानेश्वर तिवारी को उनके आवास पर जाकर पूरी बात बताई। मामले की जानकारी होने के बाद डीआईजी ने घटना में जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही पीड़ितों के परिजनो का आरोप है कि पूरे मामले को स्कूल प्रबंधन दबाने में लगा है और पुलिस भी इस मामले पर कोई कार्रवाई करने की जगह जांच के नाम पर गुमराह कर रही है।




क्या कहती है पुलिस

पुलिस वालों का कहना है कि मामले की शिकायत होने पर जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच के बाद आरोपी पर कार्रवाई की जाएगी।