1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Schools closed: इस राज्य में बंद हुआ 1 से 9 तक स्कूल, कोरोना के खतरे को देखते हुए लिया गया फैसला

Schools closed: इस राज्य में बंद हुआ 1 से 9 तक स्कूल, कोरोना के खतरे को देखते हुए लिया गया फैसला

Schools closed: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस के साथ ही नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने तेजी से पांव पसारना शुरू कर दिया है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य महाराष्ट्र है। महराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Schools closed: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस के साथ ही नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने तेजी से पांव पसारना शुरू कर दिया है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य महाराष्ट्र  (Maharashtra) है। महराष्ट्र (Maharashtra) में बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

पढ़ें :- Maharashtra : सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा के 12 विधायकों का निलंबन किया रद्द , कही ये बड़ी बात

महाराष्ट्र सरकार ने कक्षा 1 से 9 तक के स्कूल को 31 जनवरी तक बंद करने का फैसला लिया है। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने सोमवार को ये आदेश जारी किया। बीएमसी की तरफ से कहा गया है कि कक्षा 10 और 12 के स्कूल खुले रहेंगे। दरअसल, रविवार को मुंबई में कोरोना के 8 हजार के करीब मामले दर्ज किए गए थे।

एक चैनल को दिए गए इंटरव्यू में मुंबई के नगर निगम के प्रमुख चहल ने कहा कि मुंबई में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए ग्रेड 1 से 8 तक के छात्रों के लिए फिजिकल स्कूल को फिर से शुरू करने का निर्णय 31 जनवरी, 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

वहीं, कक्षा 9 या उससे ऊपर के छात्र केवल टीकाकरण के उद्देश्य से स्कूल जा सकते हैं। भारत ने सोमवार से 15 से 18 वर्ष की आयु के लोगों का टीकाकरण शुरू किया है।

पढ़ें :- Schools closed : यूपी में जानें कब तक फिर बंद किए गए स्‍कूल-काॅलेज, जारी रहेंगी ऑनलाइन क्‍लासेज़
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...