1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोविड-19 के कारण जम्मू-कश्मीर में विद्यालय बंद, जानें कब खुलेंगे?

कोविड-19 के कारण जम्मू-कश्मीर में विद्यालय बंद, जानें कब खुलेंगे?

वैश्विक महामारी कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में सोमवार से सभी विद्यालय बंद रहेंगे। केंद्र शासित प्रदेश के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को बताया कि पहली कक्षा से नौवीं कक्षा तक सभी विद्यालयों को दो सप्ताह के लिए 10वीं, 11वीं व 12वीं कक्षा के विद्यालयों को एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

श्रीनगर। वैश्विक महामारी कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में सोमवार से सभी विद्यालय बंद रहेंगे। केंद्र शासित प्रदेश के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को बताया कि पहली कक्षा से नौवीं कक्षा तक सभी विद्यालयों को दो सप्ताह के लिए 10वीं, 11वीं व 12वीं कक्षा के विद्यालयों को एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सामाजिक व पारंपरिक कार्यक्रमों में लोगों की उपस्थिति को 200 तक सीमित किया जाएगा और इस दौरान मानक संचालन प्रक्रिया (एसपीओ) का पालन करना होगा।

पढ़ें :- पाकिस्तान के एक व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की लगाई गुहार, वीडियो हो रहा वायरल

उन्होंने बताया कि प्रदेश में इस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। काफी संख्या में युवाओं के संक्रमित हो रहे हैं। इसको देखते हुए पहली कक्षा से नौवीं वर्ग तक के सभी विद्यालय सभी सोमवार से 18 अप्रैल तक बंद रहेंगे। वहीं 10वीं, 11वीं तथा 12वीं कक्षा के विद्यालय 11 अप्रैल तक बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि सामाजिक व पारंपरिक कार्यक्रमों में लोगों की उपस्थिति को 200 तक सीमित किया जाएगा। इस दौरान मानक संचालन प्रक्रिया (एसपीओ) का पालन करना होगा।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...