1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली में अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल, सुप्रीम कोर्ट की बाद सरकार ने लिया फैसला

दिल्ली में अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल, सुप्रीम कोर्ट की बाद सरकार ने लिया फैसला

दिल्ली में हवा जहरीली होती जा रही है। लंबे समय से यहां की जनता प्रदूषण की मार झेल रही है। वहीं, अब यहां की हवा खराब श्रेणी में बनी है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने कड़ा रुख अपनाया है और दिल्ली सरकार (Delhi Government) को इसको लेकर फटकार लगाई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्‍ली। दिल्ली में हवा जहरीली होती जा रही है। लंबे समय से यहां की जनता प्रदूषण की मार झेल रही है। वहीं, अब यहां की हवा खराब श्रेणी में बनी है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने कड़ा रुख अपनाया है और दिल्ली सरकार (Delhi Government) को इसको लेकर फटकार लगाई है।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट के गेट नंबर 1 पर नोएडा के व्यक्ति ने किया आत्मदाह, हालत गंभीर

सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) की फटकार के बाद से दिल्ली सरकार ने शुक्रवार से स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है। ​दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने इसको लेकर कहा है कि, सरकार ने निर्णय लिया है कि दिल्ली में कल से सभी स्कूल बंद कर दिए जाएंगे।

गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने दिल्ली सरकार से पूछा था कि जब सरकार ने वयस्कों के लिए वर्क फ्रॉम होम लागू किया तो बच्चों को स्कूल जाने के लिए क्यों मजबूर किया जा रहा है? बता दें कि दिल्ली की हवा में थोड़ा सुधार तो हुआ है लेकिन प्रदूषण का स्तर अभी भी बढ़ा हुआ है। डिप्टी सीएम मनीष सिससोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि प्रदूषण के मद्देनजर दिल्ली के सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। हालांकि बोर्ड से सम्बंधित परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही चलेंगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...