1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. सुशील कुमार पर और कसा शिकंजा , दिल्ली पुलिस ने अब आर्म्स लाइसेंस भी किया सस्पेंड

सुशील कुमार पर और कसा शिकंजा , दिल्ली पुलिस ने अब आर्म्स लाइसेंस भी किया सस्पेंड

सागर राणा की हत्या के मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी ओलंपिक पदक विजेता अंतर्राष्ट्रीय पहलवान सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस ने शिकंजा और कस दिया है। पुलिस ने सुशील कुमार के आर्म्स लाइसेंस को सस्पेंड कर दिया है। लाइसेंस विभाग ने इसे रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Screws On Sushil Kumar And Tightened Now Arms License Also Suspended

नई दिल्ली। सागर राणा की हत्या के मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी ओलंपिक पदक विजेता अंतर्राष्ट्रीय पहलवान सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस ने शिकंजा और कस दिया है। पुलिस ने सुशील कुमार के आर्म्स लाइसेंस को सस्पेंड कर दिया है। लाइसेंस विभाग ने इसे रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

पढ़ें :- जलवायु कार्यकर्ता लिसिप्रिया के पिता गिरफ्तार, पुलिस ने घोषित कर रखा था एक लाख का इनाम

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने बीते शनिवार को सुशील कुमार और उसके साथी अजय बक्करवाला की पुलिस रिमांड अवधि चार दिन और बढ़ा दी थी। इस हत्याकांड में अब तक सुशील कुमार समेत कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

हत्या के मामले में मुख्य संदिग्ध 38 वर्षीय पहलवान सुशील कुमार और उसके सहयोगी अजय बक्करवाला को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम ने 23 मई को दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपी चार मई को देर रात हुई घटना के बाद से फरार थे। पहलवान सुशील पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था, जबकि अजय पर 50 हजार का इनाम था।

बता दें कि दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में चार मई की रात दिल्ली के मॉडल टॉउन थाने के इलाके में पहलवान सुशील और उसके साथियों ने कथित तौर पर एक फ्लैट से सागर राणा और उसके दोस्तों का अपहरण कर लिया था और फिर छत्रसाल स्टेडियम में ले जाकर उनकी बेरहमी से पिटाई की थी। इसमें सागर बुरी तरह घायल हो गया था और इलाज के दौरान सागर की मौत हो गई थी। सुशील फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच छत्रसाल स्टेडियम में हुए विवाद से संबंधित मामले की जांच कर रही है। गिरफ्तारी से बचने के लिए उन्होंने गत 18 मई को रोहिणी कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन अदालत ने उनकी यह याचिका खारिज कर दी थी।

वारदात के बाद पुलिस को स्टेडियम का एक सीसीटीवी फुटेज भी हाथ लगा था। सीसीटीवी फुटेज में सुशील 20-25 पहलवानों और असौदा गिरोह के बदमाशों के साथ सागर और दो अन्य को पीटता दिख रहा है। वीडियो में सभी लोग सागर को लात-घूंसों, डंडों, बैट व हॉकी से मारते दिख रहे हैं। फुटेज में सुशील सागर व दो अन्य पीड़ितों पर हॉकी चलाता भी दिखा है। सभी पहलवान और बदमाश स्टेडियम के सीसीटीवी कैमरे में कैद हैं।

पढ़ें :- सागर राणा हत्याकांड : सुशील कुमार की पुलिस रिमांड 4 दिन और बढ़ी

सुशील देश के लिए लगातार दो ओलंपिक पदक जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। सुशील ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल और 2012 के लंदन ओलंपिक में सिलवर मेडल जीता था। वह 2010 में विश्व चैंपियन भी रहे हैं। राष्ट्रमंडल खेल 2010, 2014 और 2018 में उन्होंने लगातार तीन गोल्ड मेडल जीते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X