1. हिन्दी समाचार
  2. रामपुर: जौहर विश्वविद्यालय में किताबों के बाद बरामद हुई चोरी की मूर्तियां

रामपुर: जौहर विश्वविद्यालय में किताबों के बाद बरामद हुई चोरी की मूर्तियां

Sculptures Of Stolen Recovered After Books In Jauhar University

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी से रामपुर सांसद आजम खां की दिक्कतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। मंगलवार को यहां बरामद हुई किताबों के बाद बुधवार को छापेमारी के दौरान रियासतकालीन रामपुर क्लब से चुराई गई शेरों की मूर्तियां मिली है। सूत्रों के मुताबिक ये मूर्तिया समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान चोरी हुई थीं। वहीं पीडब्लूडी ने शेरों की मूर्तियां होने की पुष्टि की है।

पढ़ें :- बीजेपी ने जारी की लालू राज की डिक्शनरी....क से क्राइम, ख से खतरा, ग से गोली...

आपको बता दें कि मंगलवार को जौहर विश्वविद्यालय में छापेमारी के दौरान विश्वविद्यालय की मुमताज सेंट्रल लाइब्रेरी से चोरी की लगभग दो हजार बेशकीमती किताबें और पांडुलिपियां बरामद कीं। कुछ एंटीक फर्नीचर भी बरामद हुआ है। कार्रवाई के दौरान यहां पुलिस का विरोध भी किया गया, जिस पर पुलिस ने एक महिला समेत चार लोगों को हिरासत में ले लिया।

रामपुर में रियासत कालीन मदरसा आलिया का एक हिस्सा सपा शासनकाल में जौहर ट्रस्ट को लीज पर दिया गया था। इस जमीन पर आजम खां ने रामपुर पब्लिक स्कूल खोल लिया। पिछले दिनों तंजीम अवाम-ए-अहले सुन्नत के सदर मौलाना मोहब्बे अली नईमी और मोहम्मद हुसैन साबरी ने जिलाधिकारी से शिकायत की कि मदरसा आलिया में बेशकीमती किताबों का खजाना था, जहां से किताबें चोरी की गई हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...