1. हिन्दी समाचार
  2. कैबिनेट बैठक में कई प्रस्तावों पर लगी मुहर, अब दारोगा से इंस्पेक्टर बनना हुआ आसान

कैबिनेट बैठक में कई प्रस्तावों पर लगी मुहर, अब दारोगा से इंस्पेक्टर बनना हुआ आसान

Seal On Many Proposals In Cabinet Meeting Now It Is Easy To Become An Inspector

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी कैबिनेट में कई प्रस्तावों पर मुहर लगी। कैबिनेट के एक निर्णय में अब दारोगा से इंस्पेक्टर बनना आसान हो गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमवार को लोकभवन ने बैठक हुई। कैबिनेट में 12 प्रस्तावों पर मुहर लगी है। बैठक के बाद राज्य सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि कैबिनेट ने उप्र पुलिस उप निरीक्षक और निरीक्षक सेवा नियमावली में संसोधन का प्रस्ताव पारित कर दिया। इसके तहत उप निरीक्षक से प्रोन्नति प्राप्त कर निरीक्षक बनने बनने के लिए अब सिर्फ 35 प्रतिशत अंक लाना आवश्यक होगा। पहले 50 प्रतिशत अंक लाना जरुरी था।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

यूपी कैबिनेट में इन फैसलों पर लगी मुहर
– यूपी कैबिनेट में डिफेंस कॉरिडोर के लिए अलीगढ़ में कृषि विभाग की 43.48 हेक्टयर जमीन को औद्योगिक विकास विभाग को निशुल्क ट्रांसफर की मंजूरी दी गयी है।

– पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग में उपनिदेशक से सयुंक्त निदेशक पर प्रमोशन के संदर्भ में सेवा नियमावली में बदलाव, नियम न होने के चलते पद खाली पड़े थे। अब भरे जा सकेंगे।

– नगर निगम लखनऊ व गाजियाबाद के लिए म्युनिसिपल बांड और अवस्थापना विकास निधि के लिये क्रेडिट रेटिंग को मंजूरी। पहली बार यूपी में मार्केट से पैसा लिया जाएगा। लखनऊ के लिये 200 करोड़ जबकि गाजियाबाद के लिये 150 करोड़ रुपया मार्केट से उठाया जाएगा।

– आबकारी नीति वर्ष 2019-20 के कतिपय क्रियान्वयन में आने वाली व्यवहारिक विसंगतियों में संशोधन किया गया। अब मदिरा का अपमिश्रण करने एवं ओवर रेटिंग करने पर सीधे लाइसेंस रद्द करने का प्रस्ताव पारित किया गया है।

पढ़ें :- IPL 2020: नितीश राणा ने अर्धस्तक के बाद आखिर क्यों दिखाई अलग नाम की जर्सी, जानकर आंख हो जायेगी नम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...