नए DGP की तलाश तेज, 31 दिंसबर को रिटायर हो रहे हैं ओपी सिंह, केंद्र को भेजे गए यह सात नाम

op singh
नए DGP की तलाश तेज, 31 दिंसबर को रिटायर हो रहे हैं ओपी सिंह, केंद्र को भेजे गए यह सात नाम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह 31 दिंसबर को रिटायर हो रहे हैं। वहीं, इससे पहले शासन ने नए डीजीपी की तलाश तेज कर दी है। बताया जा रहा है कि नए डीजीपी के लिए शासन ने 7 वरिष्ठ आईपीएस अफसरों का पैनल केंद्र को भेजा है। वहीं, ​ओपी सिंह के रिटायर होने से पहले नए डीजीपी का चयन करना है।

Search For New Dgp Intensifies Op Singh Retiring On 31st December These Seven Names Sent To Center :

वहीं, पैनल में उन्हीं अफसरों को शामिल किया गया है, जिनका कम से कम डेढ़ साल या उससे अधिक का कार्यकाल बचा है। सूत्रों की माने तो सबसे मजबूत दावेदारों में हितेश चंद्र अवस्थी का नाम चर्चा में है। वहीं, हाल में बतौर एडीजी कानून व्यवस्था और डीजी जेल काबिलियत दिखा चुके आनंद कुमार को सीएम की पहली पसंद बताया जा रहा है।

इन अफसरों के नाम की चर्चा जोरों पर
— आईपीएस हितेश चंद्र अवस्थी, जो 1985 बैच के अफसर हैं। वे विजिलेंस में डायरेक्टर हैं।
— आईपीएस सुजानवीर सिंह, जो 1986 बैच के अफसर हैं।
— आईपीएस आरपी सिंह, जो 1987 बैच के अफसर हैं। अभी ईओडब्ल्यू के डीजी हैं।
— आईपीएस विश्वजी माहापात्रा, जो 1987 बैच के अफसर हैं। इसके साथ ही जीएल मीना का नाम भी चर्चा में हैं।
— आईपीएस आनंद कुमार और राजकुमार विश्वकर्मा 1988 बैच के अफसर हैं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह 31 दिंसबर को रिटायर हो रहे हैं। वहीं, इससे पहले शासन ने नए डीजीपी की तलाश तेज कर दी है। बताया जा रहा है कि नए डीजीपी के लिए शासन ने 7 वरिष्ठ आईपीएस अफसरों का पैनल केंद्र को भेजा है। वहीं, ​ओपी सिंह के रिटायर होने से पहले नए डीजीपी का चयन करना है। वहीं, पैनल में उन्हीं अफसरों को शामिल किया गया है, जिनका कम से कम डेढ़ साल या उससे अधिक का कार्यकाल बचा है। सूत्रों की माने तो सबसे मजबूत दावेदारों में हितेश चंद्र अवस्थी का नाम चर्चा में है। वहीं, हाल में बतौर एडीजी कानून व्यवस्था और डीजी जेल काबिलियत दिखा चुके आनंद कुमार को सीएम की पहली पसंद बताया जा रहा है। इन अफसरों के नाम की चर्चा जोरों पर — आईपीएस हितेश चंद्र अवस्थी, जो 1985 बैच के अफसर हैं। वे विजिलेंस में डायरेक्टर हैं। — आईपीएस सुजानवीर सिंह, जो 1986 बैच के अफसर हैं। — आईपीएस आरपी सिंह, जो 1987 बैच के अफसर हैं। अभी ईओडब्ल्यू के डीजी हैं। — आईपीएस विश्वजी माहापात्रा, जो 1987 बैच के अफसर हैं। इसके साथ ही जीएल मीना का नाम भी चर्चा में हैं। — आईपीएस आनंद कुमार और राजकुमार विश्वकर्मा 1988 बैच के अफसर हैं।