1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. SECL Apprentice Recruitment 2022: अप्रेंटिस के 1532 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

SECL Apprentice Recruitment 2022: अप्रेंटिस के 1532 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

1532 नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका सामने आया है। दरअसल कोल इंडिया के अधीन आने वाली कंपनी, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, SECL में नौकरी निकली है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

SECL Apprentice Recruitment 2022: नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका सामने आया है। दरअसल कोल इंडिया के अधीन आने वाली कंपनी, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, SECL में नौकरी निकली है।

पढ़ें :- Government Jobs in Rajasthan: यहां निकली 9712 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट

आपको बता दें, पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट secl-cil.in पर जाना होगा। बता दें कि Graduate Apprentice के पदों पर भर्ती निकली है। आवेदन से पहले पदों से संबंधित जानकारी ले लें।

ये है आवश्यक तिथियां

इन पदों पर आवेदन की शुरूआत 29 नवंबर 2022 से हो गई है। आवेदन करने की आखिरी तिथि 19 दिसंबर 2022 है। आवेदन समय से कर दें। आवेदन से पहले साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन देख लें।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट secl-cil.in पर जाएं। वेबसाइट की होम पेज पर Latest Events के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद SECL Apprentice Online Application Link के लिंक पर क्लिक करें। अब Apply online के ऑप्शन पर जाएं। अगले पेज सबसे पहले रजिस्ट्रेशन कर लें। रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

इन पदों पर निकली है भर्ती

इन पदों पर आवेदन करने से पहले पदों के बारे में जान लेना जरूरी है। कुल 1532 पदों पर भर्ती निकली है, जिसमें से 1150 पद माइनिंग इंजीनियरिंग में टेक्नीशियन अप्रेंटिस के हैं। वहीं 382 पद इलेक्ट्रिकल, सिविल, मेकैनिकल एवं माइनिंग इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट अप्रेंटिस के हैं। अधिक जानकारी के लिए जारी ऑफिशियल नोटिस देखें।

पढ़ें :- India Post Recruitment: डाक विभाग में 40000 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स जल्द करें अप्लाई

ये होनी चाहिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास बताई गई योग्यता होनी चाहिए। इन पदों पर SECL में ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों के लिए संबंधित ब्रांच से इंजीनियरिंग करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा तकनीशियन इंजीनियरिंग के लिए माइनिंग इंजीनियरिंग अथवा माइन सर्वेइंग में 3 वर्षीय डिप्लोमा डिग्री मांगी गई है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...