1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल में आज दूसरे चरण के मतदान, 30 सीटों पर 75 लाख से अधिक मतदाता

पश्चिम बंगाल में आज दूसरे चरण के मतदान, 30 सीटों पर 75 लाख से अधिक मतदाता

पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर जिलों में 9-9 सीटों, बांकुड़ा में 8 और दक्षिण 24 परगना में 4 सीटों पर कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करते हुए मतदान चल रहा है। मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी गई।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण में हाई-प्रोफाइल नंदीग्राम सीट समेत 30 निर्वाचन क्षेत्रों पर बृहस्पतिवार सुबह 7 बजे से मतदान आरंभ हो गया। मतदान शाम साढ़े छह बजे तक चलेगा। पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर जिलों में 9-9 सीटों, बांकुड़ा में 8 और दक्षिण 24 परगना में 4 सीटों पर कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करते हुए मतदान चल रहा है। मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी गई।

पढ़ें :- Goa Election 2022 : फड़नवीस, बोले-गोवा में अस्थिरता की राजनीति खत्म कर और विकास पथ पर ले आई बीजेपी

इन 30 सीटों पर 75 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे और सभी की निगाहें नंदीग्राम सीट पर हैं, जहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं और उन्हें भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी चुनौती दे रहे हैं।

सुरक्षा की पूरी तैयारी 

निर्वाचन आयोग ने सभी 10,620 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है और वहां सुरक्षा मुहैया कराने के लिए राज्य पुलिस के अलावा केंद्रीय बलों की करीब 651 कंपनियों को तैनात किया है। पश्चिम मेदिनीपुर में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 210 कंपनियों को तैनात किया गया है, पूर्व मेदिनीपुर में 199, दक्षिण 24 परगना में 170 और बांकुड़ा में 72 कंपनियों को तैनात किया है।

टीएमसी और भाजपा सभी 30 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं जबकि माकपा 15 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और उसके सहयोगी दल कांग्रेस ने 13 तथा आईएसएफ ने दो उम्मीदवार उतारे हैं। पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव आठ चरणों में हो रहे हैं। मतगणना दो मई को होगी।

पढ़ें :- Kolkata Municipal Corporation : ममता बनर्जी ने सौंपी फिरहाद हाकिम को कोलकाता नगर निगम की कमान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...