HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कोरोना महामारी की दूसरी लहर में अब तक 269 डॉक्टरों ने गवांई जान, बिहार है नंबर वन

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में अब तक 269 डॉक्टरों ने गवांई जान, बिहार है नंबर वन

कोरोना महामारी की दूसरी लहर को लेकर भारतीय मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने मंगलवार को चौंकाने वाला आंकड़ा जारी किया है। आईएमए के मुताबिक, कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अब तक 269 डॉकटरों की जान जा चुकी है। आईएमए ने सभी राज्यों का आंकड़ा जारी किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर को लेकर भारतीय मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने मंगलवार को चौंकाने वाला आंकड़ा जारी किया है। आईएमए के मुताबिक, कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अब तक 269 डॉकटरों की जान जा चुकी है। आईएमए ने सभी राज्यों का आंकड़ा जारी किया है। हालांकि, पहली लहर की तुलना में दूसरी लहर में डॉक्टरों की हुई मौत का आंकड़ा कम है। बता दें कि कोरोना की पहली लहर के दौरान 748 डॉक्टरों की जान गई थी।

पढ़ें :- NEET 2024 : नीट मामले में सीबीआई ने दो मेडिकल स्टूडेंट समेत तीन को पकड़ा, तीनों करीबी हैं संजीव मुखिया के

आईएमए की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में सबसे ज्यादा डॉक्टरों की जान बिहार राज्य में गई है। बिहार में कुल 78 डॉक्टरों ने दूसरी लहर के दौरान दम तोड़ा है। इसके बाद उत्तर प्रदेश का नंबर आता है, जहां 37 डॉक्टरों ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हार मानी है।

इसके बाद दिल्ली में 28 डॉक्टरों की दूसरी लहर के दौरान मौत हुई। वहीं आंध्र प्रदेश में 22 डॉक्टरों ने जान गंवाई। इसके अलावा महाराष्ट्र, जहां सबसे ज्यादा कोरोना के मामले हैं, वहां 14 डॉक्टरों ने दूसरी लहर के दौरान दम तोड़ा है।

आईएमए के पूर्व अध्यक्ष का निधन

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और हार्ट केयर फाउंडेशन के प्रमुख व पद्मश्री डॉ. केके अग्रवाल का सोमवार रात करीब 11.30 बजे कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया। वे पिछले कई दिन से एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती थे। तीन दिन पहले ही तबीयत बिगड़ने के चलते उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

पढ़ें :- UPSC में एक IAS की भर्ती का घपला सरेआम सामने आने के बाद त्यागपत्र देना कोई समाधान नहीं है: अखिलेश यादव

पिछले 24 घंटे में 4329 मरीजों की मौत

कोरोना से होने वाली दैनिक मौतों ने अब तक का सारा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पिछले 24 घंटे में देश में 4329 लोगों ने इस खतरनाक वायरस के आगे दम तोड़ दिया। जबकि संक्रमित मामलों में लगातार कमी देखी गई। वहीं दैनिक बढ़ रहे मौत के आंकड़ों ने स्वास्थ्य महकमे के बीच दहशत का माहौल पैदा कर दिया है। यही नहीं पिछले 24 घंटे में 4.22 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हुए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...