जानिए करुणानिधि के काले चश्मे और पीली शॉल का राज

एम करुणानिधि ,M karunanidhi
जानिए करुणानिधि के काले चश्मे और पीली शॉल का राज

चेन्नई। राजनीति पर मजबूत पकड़ बनाने वाले और तमिलनाडु के लोगों के चहेते नेता करुणानिधि का निधन मंगलवार को हो गया। उनका नाम लेते ही काला चश्मा और पीली शॉल डाले हुए एक शक्स का चेहरा सामने आता है। लेकिन क्या आप जानते हैं उनके इस चश्मे और पीली शॉल का राज क्या है? उनकी लिखी फिल्मों की वजह से ज़्यादातर लोग लोग उन्हें स्टार मानते थे वहीं राजनीति में आने के बाद से उन्होने लोगों के दिलों में जगह और भी खास बना ली थी। एक और चीज जिसने उनकी इस छवि को प्रभावी बनाया वह था उनका स्टाइल।

Secret Of Black Goggle Of Karunanidhi :

काले चश्मे का राज

आज हम आपको बताएँगे कि फिल्म स्टार की तरह वे हमेशा काला चश्मा और कंधे पर पीला गमछा पहनकर क्यों निकलते थे। दरअसल 1968-69 में एक हादसे में उनकी बाई आंख क्षतिग्रस्त हो गई थी। तभी से उन्होंने काला चश्मा पहनना शुरू किया, जो उनका स्टाइल बन गया और लोगों ने उनकी देखा-देखी ऐसे ही चश्मा पहनना शुरू कर दिया।

पार्टी के नेताओं के मुताबिक करुणानिधि अपने स्टाइल को लेकर बहुत सतर्क रहते थे। वह रोज शेव करते थे और कभी भी पीत गमछा डालना नहीं भूलते थे। पिछले साल नवंबर में डॉक्टर की सलाह पर उन्होंने अपने 46 वर्ष पुराने स्टाइल को अलविदा कहकर नया चश्मा पहनना शुरू किया था। उनके लिए देश भर में 40 दिन तक सही चश्मे की खोज की गई, आखिरकार चश्मा जर्मनी से खरीदा गया।

चेन्नई। राजनीति पर मजबूत पकड़ बनाने वाले और तमिलनाडु के लोगों के चहेते नेता करुणानिधि का निधन मंगलवार को हो गया। उनका नाम लेते ही काला चश्मा और पीली शॉल डाले हुए एक शक्स का चेहरा सामने आता है। लेकिन क्या आप जानते हैं उनके इस चश्मे और पीली शॉल का राज क्या है? उनकी लिखी फिल्मों की वजह से ज़्यादातर लोग लोग उन्हें स्टार मानते थे वहीं राजनीति में आने के बाद से उन्होने लोगों के दिलों में जगह और भी खास बना ली थी। एक और चीज जिसने उनकी इस छवि को प्रभावी बनाया वह था उनका स्टाइल।काले चश्मे का राज आज हम आपको बताएँगे कि फिल्म स्टार की तरह वे हमेशा काला चश्मा और कंधे पर पीला गमछा पहनकर क्यों निकलते थे। दरअसल 1968-69 में एक हादसे में उनकी बाई आंख क्षतिग्रस्त हो गई थी। तभी से उन्होंने काला चश्मा पहनना शुरू किया, जो उनका स्टाइल बन गया और लोगों ने उनकी देखा-देखी ऐसे ही चश्मा पहनना शुरू कर दिया।पार्टी के नेताओं के मुताबिक करुणानिधि अपने स्टाइल को लेकर बहुत सतर्क रहते थे। वह रोज शेव करते थे और कभी भी पीत गमछा डालना नहीं भूलते थे। पिछले साल नवंबर में डॉक्टर की सलाह पर उन्होंने अपने 46 वर्ष पुराने स्टाइल को अलविदा कहकर नया चश्मा पहनना शुरू किया था। उनके लिए देश भर में 40 दिन तक सही चश्मे की खोज की गई, आखिरकार चश्मा जर्मनी से खरीदा गया।