राज ठाकरे से आज ईडी की पूछताछ ,मुंबई के कई इलाकों में धारा 144 लागू

h

मुम्बई। आज महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे धनशोधन मामले में पेश होने वाले हैं। मुंबई पुलिस ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय ईडी के कार्यालय के बार सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है। यहां धारा 144 मरीन ड्राइव, एमआर मार्ग, दादर और आजाद मैदान पुलिस स्टेशनों में लगाई गई है।

Section 144 In Many Mumbai Areas Raj Visit To Ed Office :

पुलिस अधिकारी का कहना है कि ये कदम कानून व्यवस्था की समस्या को देखते हुए उठाया गया है। अधिकारी ने कहाए राज ठाकरे ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे ईडी कार्यालय के बाहर न आएं लेकिन हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।

अधिकारी ने बताया कि ठाकरे ईडी कार्यालय में सुबह करीब साढ़े दस बजे आईएल एंड एफएस से जुड़ी जांच में पूछताछ के लिए पेश होंगे। मुंबई पुलिस ने गुरुवार को एमएनएस के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है। पार्टी नेता संदीप देशपांडे को भी पुलिस हिरासत में लिया गया है।

इस दौरान संदीप देशपांडे ने दावा है कि उन्हें कार्रवाई के बारे में सूचना नहीं दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ठाकरे को समन भेजे जाने की बात सुनकर पार्टी के एक युवा कार्यकर्ता ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली है। हालांकि ठाकरे ने सबसे शांत रहने की अपील की है। उन्होंने इससे पहले मंगलवार को कहा था कि वह ईडी के भेजे गए समन का सम्मान करेंगे।

इस दौरान ठाकरे ने सभी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मार्च 2006 में पार्टी की स्थापना के बाद से उनके और कार्यकर्ताओं के खिलाफ कई मामले दर्ज हुए हैं। ठाकरे को नोटिस के बाद उनके चचेरे भाई और सत्तारूढ़ सहोयगी पार्टी शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे उनके समर्थन में उतरे हैं।

उद्धव ने कहा है कि ईडी की ओर से उनसे ;राज ठाकरेद्ध पूछताछ में कुछ भी नहीं निकलेगा। बता दें ईडी ने ठाकरे के अलावा उनके कारोबारी सहयोगी रह चुके पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और सत्तारूढ़ सहयोगी शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी और एक अन्य कारोबारी को भी नोटिस भेजा है।

मुम्बई। आज महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे धनशोधन मामले में पेश होने वाले हैं। मुंबई पुलिस ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय ईडी के कार्यालय के बार सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है। यहां धारा 144 मरीन ड्राइव, एमआर मार्ग, दादर और आजाद मैदान पुलिस स्टेशनों में लगाई गई है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि ये कदम कानून व्यवस्था की समस्या को देखते हुए उठाया गया है। अधिकारी ने कहाए राज ठाकरे ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे ईडी कार्यालय के बाहर न आएं लेकिन हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। अधिकारी ने बताया कि ठाकरे ईडी कार्यालय में सुबह करीब साढ़े दस बजे आईएल एंड एफएस से जुड़ी जांच में पूछताछ के लिए पेश होंगे। मुंबई पुलिस ने गुरुवार को एमएनएस के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है। पार्टी नेता संदीप देशपांडे को भी पुलिस हिरासत में लिया गया है। इस दौरान संदीप देशपांडे ने दावा है कि उन्हें कार्रवाई के बारे में सूचना नहीं दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ठाकरे को समन भेजे जाने की बात सुनकर पार्टी के एक युवा कार्यकर्ता ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली है। हालांकि ठाकरे ने सबसे शांत रहने की अपील की है। उन्होंने इससे पहले मंगलवार को कहा था कि वह ईडी के भेजे गए समन का सम्मान करेंगे। इस दौरान ठाकरे ने सभी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मार्च 2006 में पार्टी की स्थापना के बाद से उनके और कार्यकर्ताओं के खिलाफ कई मामले दर्ज हुए हैं। ठाकरे को नोटिस के बाद उनके चचेरे भाई और सत्तारूढ़ सहोयगी पार्टी शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे उनके समर्थन में उतरे हैं। उद्धव ने कहा है कि ईडी की ओर से उनसे ;राज ठाकरेद्ध पूछताछ में कुछ भी नहीं निकलेगा। बता दें ईडी ने ठाकरे के अलावा उनके कारोबारी सहयोगी रह चुके पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और सत्तारूढ़ सहयोगी शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी और एक अन्य कारोबारी को भी नोटिस भेजा है।