केन्द्र सरकार का फैसला : लालू यादव, संगीत सोम, सतीश चंद्र मिश्रा समेत कई नेताओं की सुरक्षा में कटौती

lalu yadav
केन्द्र सरकार का फैसला : लालू यादव, संगीत सोम, सतीश चंद्र मिश्रा समेत कई नेताओं की सुरक्षा में कटौती

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने देश के कई बड़े नेताओं की सुरक्षा की समीक्षा की। इसके बाद कई नेताओं की सुरक्षा में कटौती करने का फैसला लिया। गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा, बीजेपी नेता संगीत सोम, सासद राजीव प्रताप रूडी की सुरक्षा में कटौती की गई है।

Security Cover Lalu Prasad Yadav Suresh Rana Rajiv Pratap Rudy Removed From Central List :

इसके अलावा केंद्र ने यूपी सरकार के मंत्री सुरेश राणा, एलजेपी सांसद चिराग पासवान, पूर्व सांसद पप्पू यादव की सुरक्षा में भी कटौती की है। बता दें कि इससे पहले सरकार ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव को जेड प्लस श्रेणी के तहत मिली ब्लैक कैट सुरक्षा वापस ली जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में सीआरपीएफ के तहत सुरक्षा प्राप्त वीआईपी लोगों की सुरक्षा की व्यापक समीक्षा की। इसके बाद फैसला लिया गया कि सपा अध्यक्ष को दी गई एनएसजी कवर वापस लिया जाए। सूत्र बतातें हैं कि अभी कई अन्य नेताओं की भी सुरक्षा में गृह मंत्रालय कटौती करेगा।

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने देश के कई बड़े नेताओं की सुरक्षा की समीक्षा की। इसके बाद कई नेताओं की सुरक्षा में कटौती करने का फैसला लिया। गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा, बीजेपी नेता संगीत सोम, सासद राजीव प्रताप रूडी की सुरक्षा में कटौती की गई है। इसके अलावा केंद्र ने यूपी सरकार के मंत्री सुरेश राणा, एलजेपी सांसद चिराग पासवान, पूर्व सांसद पप्पू यादव की सुरक्षा में भी कटौती की है। बता दें कि इससे पहले सरकार ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव को जेड प्लस श्रेणी के तहत मिली ब्लैक कैट सुरक्षा वापस ली जाएगी। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में सीआरपीएफ के तहत सुरक्षा प्राप्त वीआईपी लोगों की सुरक्षा की व्यापक समीक्षा की। इसके बाद फैसला लिया गया कि सपा अध्यक्ष को दी गई एनएसजी कवर वापस लिया जाए। सूत्र बतातें हैं कि अभी कई अन्य नेताओं की भी सुरक्षा में गृह मंत्रालय कटौती करेगा।