1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अनंतनाग मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को किया ढेर : आईजीपी विजय कुमार

अनंतनाग मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को किया ढेर : आईजीपी विजय कुमार

जम्मू-कश्मीर में इस सप्ताह के शुरू में प्रादेशिक सेना (टीए) के एक जवान की हत्या के लिए कथित रूप से जिम्मेदार दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने रविवार को दक्षिण कश्मीर जिले के बिजबेहरा में हुई एक मुठभेड़ में मार गिराया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Security Forces Kill Two Terrorists In Anantnag Encounter Igp Vijay Kumar

अनंतनाग। जम्मू-कश्मीर में इस सप्ताह के शुरू में प्रादेशिक सेना (टीए) के एक जवान की हत्या के लिए कथित रूप से जिम्मेदार दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने रविवार को दक्षिण कश्मीर जिले के बिजबेहरा में हुई एक मुठभेड़ में मार गिराया है।

पढ़ें :- IPL 2021-जोस बटलर का दिन था और वह थे लाजवाब : केन विलियम्सन

यह जानकारी कश्मीर पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों दो दिन के भीतर ढूंढकर ढेर कर दिया गया। इन आतंकवादियों ने बिजबेहरा में छुट्टियों के लिए अपने घर लौटे जवान मोहम्मद सलीम की शुक्रवार को हत्या कर दी थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने रविवार सुबह बिजबेहरा के सेमथान गांव में संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाशी अभियान (कासो) शुरू किया।

उन्होंने कहा कि हालांकि जब सुरक्षा बलाें के जवान एक विशेष इलाके की ओर बढ़ रहे थे। तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गाेलियां चलानी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।

उन्होंने कहा कि दोनों आंतकवादी मुठभेड़ में ढेर हो गए हैं। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इलाके को घेर लिया गया है और सभी मार्गो को बंद कर दिया गया है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए आस-पास के क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। इस दौरान किसी भी तरह की अफवाहों को रोकने के लिए एहतियातन सभी कंपनियों के मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया था।

पढ़ें :- चेन्नई के खिलाफ हमने बीच के ओवरों में बहुत अधिक विकेट गंवाए : संजू सैमसन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X