बांदीपोरा मुठभेड़ में 6 आतंकी ढ़ेर, मृतकों में मुंबई हमले के आरोपी लखवी का भतीजा भी शामिल

बांदीपोरा मुठभेड़ में 6 आतंकी ढ़ेर, मृतकों में मुंबई हमले के आरोपी लखवी का भतीजा भी शामिल

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में शनिवार की दोपहर सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में 6 आतंकवादी ढ़ेर हुए हैं, जबकि इस कार्रवाई में वायु सेना का एक वरुण कमांडो शहीद हो गया। सुरक्षा बलों की ओर से दो जवानों के घायल होने की जानकारी भी दी गई है।

इस मुठभेड़ के विषय में सुरक्षा बलों ने जानकारी देते हुए बताया कि यह आॅपरेशन खुफिया जानकारी के आधार पर किया गया था। कश्मीर पुलिस को इनपुट मिला था कि बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके के चंदरगीर गांव में लश्कर ए तैय्यबा के 5 से 7 आतंकियों के एक घर में मौजूद हैं। सुरक्षाबल के जवानों ने इसी जानकारी के आधार पर संदिग्ध मकान को घेर कर आतंकवादियों से सरेंडर करने को कहा जिसके जवाब में मकान के भीतर से फायरिंग शुरू हो गई।

{ यह भी पढ़ें:- हाफिज सईद को मैं पसंद करता हूं: परवेज मुशर्रफ }

कश्मीर पुलिस का कहना है कि इस मुठभेड़ के बाद छह आतंकवादियों के शव बरामद किए गए हैं। इनमें से एक की पहचान मुंबई हमले के आरोपी लश्कर प्रमुख जकी उर रहमान लखवी के भतीजे के रूप में हुई है। जिसका पिता लश्कर के ही जमात उल दावा का टॉप कमांडर मक्की बताया जा रहा है। इसके अलावा दूसरे आतंकी की पहचान कश्मीर में लश्कर के कमांडर महमूद भाई के रूप में हुई है, जो लश्कर के लिए कश्मीरी युवाओं को ट्रेनिंग देने का काम किया करता था। मौके से सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है।

{ यह भी पढ़ें:- कश्मीर के बांदीपोरा में 5 आतंकी ढ़ेर, एक जवान शहीद }

Loading...