1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सुरक्षाबलों ने बांदीपोरा में लश्कर के तीन आतंकवादियों को किया ढेर : आईजी विजय कुमार

सुरक्षाबलों ने बांदीपोरा में लश्कर के तीन आतंकवादियों को किया ढेर : आईजी विजय कुमार

जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के बांदीपोरा (Bandipora) में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। कश्मीर जोन के महानिरीक्षक विजय कुमार (Kashmir Zone Inspector General Vijay kumar) ने बताया कि शनिवार को बांदीपोरा मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक शाकिर था जो 2018 में अमृतसर में वाघा सीमा से पाकिस्तान चला गया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

बांदीपोरा। जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के बांदीपोरा (Bandipora) में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। कश्मीर जोन के महानिरीक्षक विजय कुमार (Kashmir Zone Inspector General Vijay kumar) ने बताया कि शनिवार को बांदीपोरा मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक शाकिर था जो 2018 में अमृतसर में वाघा सीमा से पाकिस्तान चला गया था। महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए तीनों लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba)  (LeT) के सदस्य थे। उन्होंने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि बांदीपोरा के शोकबाबा जंगल में कुछ आतंकवादी छिपे हुए हैं, जिसके बाद हमने सेना के साथ तलाशी अभियान चलाया। जैसे ही हमने तलाशी शुरू की, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। इस कार्रवाई में एक जवान घायल हो गया है।

पढ़ें :- Uri Sector में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को किया ढेर, तीन जवान घायल
Jai Ho India App Panchang

उन्होंने कहा कि स्थानीय लश्कर के आतंकवादी शाकिर सहित तीन आतंकवादी मारे गए हैं। विजय कुमार ने बताया कि क्षेत्र में 2-3 और आतंकवादी हो सकते हैं। विजय कुमार ने घायल जवान के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए कुमार ने कहा कि वह ठीक है। शोकबाबा जंगल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें तीन आतंकी ढेर हो गए। उन्होंने बताया कि पुलिस और सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों में 2 मुठभेड़ों को अंजाम दिया है। एक बांदीपोरा में और दूसरा कुलगाम (Kulgam) में। इस बीच, रक्षा अधिकारियों ने ऑपरेशन में तीन जवानों के घायल होने की खबरों का खंडन किया है। कहा कि केवल एक जवान घायल हुआ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...