1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. श्रीनगर के रामबाग इलाके में Security forces ने तीन दहशतगर्दों को किया ढेर

श्रीनगर के रामबाग इलाके में Security forces ने तीन दहशतगर्दों को किया ढेर

श्रीनगर (Srinagar) में सुरक्षा बलों (Security forces) और आतंकियों (Terrorists ) के बीच बुधवार को मुठभेड़ हुई है। जिसमें सुरक्षा बलों (Security Forces )ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। सुरक्षा बलों (Security Forces ) ने आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं, हालांकि अभी पहचान नहीं हो सकी है। इसके साथ ही इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

श्रीनगर। श्रीनगर (Srinagar) में सुरक्षा बलों (Security forces) और आतंकियों (Terrorists ) के बीच बुधवार को मुठभेड़ हुई है। जिसमें सुरक्षा बलों (Security Forces )ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। सुरक्षा बलों (Security Forces ) ने आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं, हालांकि अभी पहचान नहीं हो सकी है। इसके साथ ही इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पढ़ें :- Lawrence Bishnoi: अब NIA की हिरासत में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई,आतंकियों ने बिश्नोई गैंग से की है सांठगांठ

बता दें कि श्रीनगर का रामबाग इलाका (Rambagh Area ) बुधवार दोपहर गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा उठा। आतंकियों ने इलाके में तैनात सुरक्षा बलों की टीम को निशाना बनाकर अंधाधुंध फायरिंग की। जवानों ने मोर्चा संभालने के साथ ही स्थानीय लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का काम शुरू किया।

इलाका भीड़भाड़ वाला होने के चलते जवानों ने संयम बरतते हुए जवाबी कार्रवाई की। जिसमें तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। इस ऑपरेशन को पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया है। वहीं कश्मीर पुलिस (Kashmir Police) ने बोहरीकदल आतंकी हमले के मामले में मंगलवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। तीनों ने 9 नवंबर को पाकिस्तान (Pakistan) में बैठे अपने आकाओं के निर्देश पर सेल्समैन इब्राहिम अहमद की हत्या की थी। इस आतंकी घटना के संबंध में थाना महाराजगंज में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

आतंकी अपराध की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (Special Investigation Team) का गठन किया गया था। जांच के दौरान अधिकारियों को तीन आरोपियों के बारे में पता चला। जिनकी पहचान एजाज अहमद लोन, नसीर अहमद शाह और शौकत अहमद डार के रूप में हुई। जिन्हें तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान तीनों ने उक्त अपराध में शामिल होने की बात स्वीकार कर ली है।

पढ़ें :- कश्मीरी पत्रकारों को धमका रहा तुर्की में बैठा लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी, रिपोर्ट में खुलासा, देखें हिट लिस्ट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...