1. हिन्दी समाचार
  2. आतंकी इनपुट मिलने के बाद बढ़ाई गई अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था, ड्रोन कैमरे से की जा रही निगरानी

आतंकी इनपुट मिलने के बाद बढ़ाई गई अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था, ड्रोन कैमरे से की जा रही निगरानी

Security System Increased In Ayodhya After Receiving Terrorist Input Temple Under The Supervision Of Paramilitary Force

By शिव मौर्या 
Updated Date

अयोध्या। नेपाल के रास्ते से आतंकियों के प्रवेश होने की सूचना मिलने के बाद अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है। उधर, सुप्रीम कोर्ट अयोध्या को लेकर जल्द फैसला सुना सकता है। इसको लेकर पहले से ही वहां की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता थी। आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) अयोध्या पुलिस के सहयोग के लिए पहुंच चुका है। अयोध्या में चिह्नित स्थानों पर पैरामिलिट्री फोर्स के साथ एटीएस कमांडो तैनात कर दिए गए हैं।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

आतंकी इनपुट मिलने के बाद अयोध्या पुलिस के जिम्मेदार एटीएस के उच्चाधिकारियों से लगातार संपर्क में है। एक पुलिस अधिकारी की मानें तो इनपुट है कि आतंकी भारत में प्रवेश करने की फिराक में हैं। हालांकि इनपुट पर पुलिस-प्रशासन के जिम्मेदार खुलकर नहीं बोल रहे हैं, लेकिन सतर्कता बढ़ाया जाना स्वीकार कर रहे हैं। बता दें कि, अयोध्या विवाद का फैसला कुछ दिनों में आने की उम्मीद है।

इसको लेकर अयोध्या में पहले से ही सरगर्मी है। बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को वहां पर तैनात किया गया है। मंगलवार से 14कोसी परिक्रमा के साथ कार्तिक मेले का उल्लास भी शुरू हो चुका है। ऐसे में सुरक्षा तंत्र बेहद सतर्क है। राज्य के साथ केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने भी अयोध्या में डेरा डाल रखा है।

नेपाल के रास्ते सात आतंकियों के भारत में घुसने का इनपुट मंगलवार को सार्वजनिक हुआ है, जिसके बाद वहां की सुरक्षा और बढ़ा दी गयी है। इसके साथ ही ड्रोन कैमरे के साथ वहां की सुरक्षा व्यवस्था को देखा जा रहा है।

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...