1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. देखिये होली 2022 से पहले अपनी त्वचा की देखभाल करने के तरीके

देखिये होली 2022 से पहले अपनी त्वचा की देखभाल करने के तरीके

इन उत्पादों के साथ अपना स्किनकेयर रूटीन शुरू करें और एक सुखद होली 2022 के लिए तैयार हो जाएं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

जब होली की बात आती है, तो कई महिलाएं रंगों से खेलने से कतराती हैं क्योंकि यह त्वचा को नुकसान पहुंचाती है। गुलाल और अन्य रंगों में ऐसे रसायन होते हैं जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं और मुंहासे और मुंहासे पैदा कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपकी त्वचा स्वस्थ है, तो थोड़ा सा रंग शायद ही मायने रखता है।

पढ़ें :- Summer Fairness Tips: एक चुटकी हल्दी गर्मी में चेहरे को देगी गजब निखार, ऐसे करें इस्तेमाल

इन उत्पादों के साथ अपना स्किनकेयर रूटीन शुरू करें और एक सुखद होली 2022 के लिए तैयार हो जाएं।

यह आपकी त्वचा को साफ करने और टोनिंग के संयुक्त लाभों के साथ चमकदार और चमकदार त्वचा देता है। इसमें ग्लूटाथियोन होता है, जिसे सुपर एंटीऑक्सिडेंट के रूप में भी जाना जाता है, जो त्वचा को मॉइस्चराइज़ करने और इसे निर्दोष दिखने में मदद करता है।

विटामिन सी फेस वॉश 

स्वच्छ और युवा त्वचा के लिए, आपके चेहरे पर जमा सभी विषाक्त पदार्थों और प्रदूषकों से छुटकारा पाना बहुत महत्वपूर्ण है। लव अर्थ का विटामिन सी फेस वाश आपके दिन को एक नई शुरुआत देने के लिए एकदम सही है। इसमें कोलेजन होता है जिसे मोटा और ताजा त्वचा के लिए जरूरी कहा जाता है। यह छिद्रों, महीन रेखाओं और झुर्रियों की उपस्थिति में भी सुधार करता है। अपनी त्वचा को फिर से जीवंत करने के लिए, आपको केवल अपनी त्वचा देखभाल व्यवस्था में लव अर्थ जोड़ने की आवश्यकता है।

पढ़ें :- चिलचिलाती गर्मी से है परेशान तो अपनाएं ये उपयोगी स्किनकेयर टिप्स

स्वस्थ त्वचा के लिए अगला कदम अच्छा सनस्क्रीन है। गर्मियां टैनिंग और निर्जलित त्वचा लेकर आती हैं जिसका इलाज केवल सनस्क्रीन द्वारा ही किया जा सकता है। लव अर्थ का सनस्क्रीन एसपीएफ-50 मैट सनबर्न की संभावना को कम करने में मदद करता है और रंजकता को कम करता है। दिलचस्प बात यह है कि यह कोई सफेद अवशेष नहीं छोड़ता है और केवल मैट फिनिश के साथ छोड़ देता है।

डार्क सर्कल्स हर महिला के जीवन में कभी न कभी एक समस्या रही है। हिमालयन ऑर्गेनिक्स ककड़ी अंडर-आई जेल त्वचा को हल्का करने और उसे शांत करने का एक बढ़िया विकल्प है। विशेष रूप से गर्मियों में, यह त्वचा को गहराई से मॉइस्चराइज करने में मदद करता है और आंखों के आसपास की लोच को प्रबंधित करता है। जेल में ककड़ी का अर्क, नद्यपान जड़ का अर्क, तिल के बीज का अर्क, अरंडी के बीज का तेल, और बहुत कुछ होता है।

दूसरी ओर, हिमालयन ऑर्गेनिक्स का हयालूरोनिक एसिड सीरम त्वचा को चिकना और छोटा बनाता है। एलांटोइन, मोरिंगा ओलीफेरा एक्सट्रैक्ट, एलो लीफ एक्सट्रैक्ट, ग्लिसरीन, रेटिनॉल और विटामिन सी और ई से भरपूर सीरम त्वचा पर नमी संतुलन बहाल करने और उस निर्दोष रूप को प्राप्त करने में मदद करता है।

हिमालयन ऑर्गेनिक्स जेड रोलिंग स्टोन

जबकि एक अच्छे उत्पाद का उपयोग करना हमेशा एक अच्छा विचार है, हिमालयन ऑर्गेनिक्स जेड रोलिंग स्टोन का उपयोग करना और भी बेहतर है। जेड रोलर्स इन दिनों तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं और इसके कई फायदे हैं। हिमालयन ऑर्गेनिक्स ‘रोलिंग स्टोन त्वचा को शांत करने में मदद करता है और इसे अतिरिक्त चमकदार बनाता है। यह आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले अन्य स्किनकेयर उत्पादों को भी सुपरचार्ज करता है।

पढ़ें :- अपनी तैलीय त्वचा के लिए स्किनकेयर टिप्स का करें पालन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...