1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. देखिये जून 2022 में भारत में लॉन्च हुई नई कारे

देखिये जून 2022 में भारत में लॉन्च हुई नई कारे

किआ का पहला इलेक्ट्रिक वाहन 2 जून, 2022 को देश में शुरू होगा। देखिये जून 2022 में भारत में लॉन्च हुई नई कारे

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

अगले महीने बाजार में मॉडलों की शुरूआत में एसयूवी, सेडान और हैचबैक शामिल होंगे। हम आपको अगले महीने देश में लॉन्च होने वाली सभी कन्फर्म और अपेक्षित कार के बारे में बताते हैं।

पढ़ें :- Auto News: लोगों को खूब पसंद आ रहा है कार का ये फीचर्स, इस कंपनी की हुई बल्ले-बल्ले

किआ का पहला इलेक्ट्रिक वाहन 2 जून, 2022 को देश में शुरू होगा। EV6 को 77.4kWh बैटरी पैक द्वारा संचालित किया जाएगा, और ग्राहक दो वेरिएंट और पांच रंगों में से चुन सकेंगे। हमने EV6 को संचालित किया है ।

इस साल की शुरुआत में देश में वोक्सवैगन वर्टस का अनावरण किया गया था, और सेडान का लॉन्च 9 जून, 2022 को होने वाला है। ब्रांड के एमक्यूबी-ए0-आईएन प्लेटफॉर्म द्वारा रेखांकित किया गया है । जो वोक्सवैगन जैसे मॉडलों के लिए आधार भी बनाता है। ताइगुन , स्कोडा कुशाक , और स्कोडा स्लाविया , मॉडल को 1.0 और 1.5 टीएसआई पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा।

आसानी से साल के सबसे बहुप्रतीक्षित लॉन्चों में से एक, बिल्कुल नई महिंद्रा स्कॉर्पियो विशिष्ट होने के लिए अगले महीने, 27 जून के अंत में अपने आगमन की घोषणा करेगी। मॉडल को एक बिल्कुल नया बाहरी डिज़ाइन, बहुत सारी सुविधाएँ और इंटीरियर में अपडेट, और चुनने के लिए पावरट्रेन विकल्पों की एक श्रृंखला मिलती है।

2022 मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा एक ऐसा उत्पाद है। जो केवल एक कॉस्मेटिक अपडेट से अधिक प्राप्त करता है। लीक हुई छवियों के सौजन्य से, हम पहले से ही जानते हैं कि मॉडल को सुविधाओं और विशिष्टताओं के मामले में एक भारी अपडेट मिलेगा, जैसे कि पैडल शिफ्टर्स के साथ एक नया छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, छह एयरबैग, क्रूज़ कंट्रोल, और बहुत कुछ। नई सब-फोर मीटर SUV को हाल ही में बिना कपड़ों के देखा गया था।

पढ़ें :- Auto News: अब अल्टो नहीं ग्राहकों को पसंद आने लगी Maruti Suzuki की ये कार, बिक्री ने तोड़ा सभी रिकॉर्ड

नई मारुति सुजुकी ब्रेज़ा को टक्कर देने के लिए तैयार हुंडई का फेसलिफ़्टेड वेन्यू है। कहा जाता है कि कॉस्मेटिक अपडेट और फीचर एडिशन की एक श्रृंखला के अलावा, कोरियाई ब्रांड मॉडल के एन लाइन संस्करण पर भी काम कर रहा है। वेन्यू एन लाइन को हाल ही में भारत में परीक्षण के दौरान देखा गया था।

पिछले साल अप्रैल में C5 एयरक्रॉस के लॉन्च के बाद स्थानीय बाजार के लिए Citroen C2 ब्रांड का दूसरा उत्पाद होगा। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू , टोयोटा अर्बन क्रूजर , किआ सॉनेट , निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट किगर के प्रतिद्वंद्वी होने के लिए कहा जाता है , सी 3 का जून के मध्य में अनावरण होने की उम्मीद है, इसके बाद अगले कुछ हफ्तों में लॉन्च किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...