रात के बजाए सुबह बनाकर देखिए संबंध, होते हैं चमत्कारी फायदे

Capture
रात के बजाए सुबह बनाकर देखिए संबंध, होते हैं चमत्कारी फायदे

नई दिल्ली। वैसे तो सेक्स का दिन-रात और खास समय से कोई खास तालुल्क नहीं होता है लेकिन कई रिसर्च में यह बात सामने आई है कि शारीरिक संबंध के लिए सुबह का समय बेहतर होता है। रिसर्च के मुताबिक सुबह में शारीरिक संबंध के दौरान ज्यादा आनंद मिलता है। ब्रिटिश मेडिकल जर्नल में प्रकाशित हालिया रिपोर्ट के अनुसार सेक्स करने का सबसे बढ़िया समय सुबह 5 बजकर 48 मिनट का होता है।

Seeing The Relationship In The Morning Rather Than The Night There Are Miraculous Advantages :

रिसर्च में कहा गया है कि यह ऐसा समय होता है जब चरमसुख भरपूर प्राप्त होता है क्योंकि रात की अच्छी नींद के बाद पुरूषों के टेस्टोस्टेरोन हार्मोन का लेवल चरम पर होता है, जिसके कारण वे ऊर्जा से लबरेज होते हैं।

सुबह के वक्‍त शारीरिक संबंध बनाने से न केवल शरीर स्‍वस्‍थ रहता है बल्कि इसे प्रजनन क्षमता भी बढ़ती है। शोध के मुताबिक अगर सुबह के वक्‍त हफ्ते में तीन दिन सेक्स किया जाये तो इससे दिल के दौरे का खतरा कम होता है और प्रजनन क्षमता भी बढ़ती है। सुबह के वक्‍त यौन संबंध किसी भी व्‍यायाम से कम नहीं है।

स्टडी में यह भी कहा गया है कि सुबह शारीरिक संबंध बनाने से दिन भर मन शांत रहता है और चिड़चिड़ापन नहीं रहता है। सुबह शारीरिक संबंध बनाने का एक फायदा यह भी है कि इससे इम्युनिटी सिस्टम मजबूत होती है और आई जी ए लेवल बढ़ता है, जो एंटीबॉडी इंफेक्शन से बचाता है।

सुबह के वक्‍त शारीरिक संबंध बनाने वाले कपल की लाइफ स्‍वस्‍थ रहती है। चिड़चिड़ापन और तनाव की समस्या से अगर आप जूझ रहे हैं, तो आपके लिए सुबह का समय यौन संबंध बनाने के लिए बेहतर है। सप्ताह में 3 बार मॉर्निंग शारीरिक संबंध हर लिहाज से अच्छा है, इससे इम्युनिटी भी बढ़ती है।

इसीलिए सुबह के वक्‍त शारीरिक संबंध बनाने का मजा उठाइये। आपके पार्टनर के लिए यह किसी सरप्राइज से कम नहीं होगा जब वो सुबह के वक्‍त आपका इरादा जान जायेंगे. सुबह लगभग 4 से 5 बजे के बीच में अपने घड़ी का अलार्म सेट कीजिए, हो सके तो उस वक्‍त हल्‍की आवाज में रोमांटिक संगीत बजाइये। उनको जगाने के लिए उत्‍तेजित करने वाले अंगों को छुयें, उनको उकसाने के लिए प्‍यार भरा किस भी कर सकते हैं।

नई दिल्ली। वैसे तो सेक्स का दिन-रात और खास समय से कोई खास तालुल्क नहीं होता है लेकिन कई रिसर्च में यह बात सामने आई है कि शारीरिक संबंध के लिए सुबह का समय बेहतर होता है। रिसर्च के मुताबिक सुबह में शारीरिक संबंध के दौरान ज्यादा आनंद मिलता है। ब्रिटिश मेडिकल जर्नल में प्रकाशित हालिया रिपोर्ट के अनुसार सेक्स करने का सबसे बढ़िया समय सुबह 5 बजकर 48 मिनट का होता है। रिसर्च में कहा गया है कि यह ऐसा समय होता है जब चरमसुख भरपूर प्राप्त होता है क्योंकि रात की अच्छी नींद के बाद पुरूषों के टेस्टोस्टेरोन हार्मोन का लेवल चरम पर होता है, जिसके कारण वे ऊर्जा से लबरेज होते हैं। सुबह के वक्‍त शारीरिक संबंध बनाने से न केवल शरीर स्‍वस्‍थ रहता है बल्कि इसे प्रजनन क्षमता भी बढ़ती है। शोध के मुताबिक अगर सुबह के वक्‍त हफ्ते में तीन दिन सेक्स किया जाये तो इससे दिल के दौरे का खतरा कम होता है और प्रजनन क्षमता भी बढ़ती है। सुबह के वक्‍त यौन संबंध किसी भी व्‍यायाम से कम नहीं है। स्टडी में यह भी कहा गया है कि सुबह शारीरिक संबंध बनाने से दिन भर मन शांत रहता है और चिड़चिड़ापन नहीं रहता है। सुबह शारीरिक संबंध बनाने का एक फायदा यह भी है कि इससे इम्युनिटी सिस्टम मजबूत होती है और आई जी ए लेवल बढ़ता है, जो एंटीबॉडी इंफेक्शन से बचाता है। सुबह के वक्‍त शारीरिक संबंध बनाने वाले कपल की लाइफ स्‍वस्‍थ रहती है। चिड़चिड़ापन और तनाव की समस्या से अगर आप जूझ रहे हैं, तो आपके लिए सुबह का समय यौन संबंध बनाने के लिए बेहतर है। सप्ताह में 3 बार मॉर्निंग शारीरिक संबंध हर लिहाज से अच्छा है, इससे इम्युनिटी भी बढ़ती है। इसीलिए सुबह के वक्‍त शारीरिक संबंध बनाने का मजा उठाइये। आपके पार्टनर के लिए यह किसी सरप्राइज से कम नहीं होगा जब वो सुबह के वक्‍त आपका इरादा जान जायेंगे. सुबह लगभग 4 से 5 बजे के बीच में अपने घड़ी का अलार्म सेट कीजिए, हो सके तो उस वक्‍त हल्‍की आवाज में रोमांटिक संगीत बजाइये। उनको जगाने के लिए उत्‍तेजित करने वाले अंगों को छुयें, उनको उकसाने के लिए प्‍यार भरा किस भी कर सकते हैं।