अमनमणि से टिकट वापस ले समाजवादी पार्टी: सीमा सिंह

लखनऊ| बहुचर्चित सारा मर्डर केस में आरोपी पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि को विधानसभा टिकट दिए जाने पर सारा की मां सीमा सिंह ने कड़ा विरोध जताया है और टिकट वापस लेने की मांग की है। सीमा सिंह का कहना है कि सारा के हत्यारोपी को टिकट मिलने से उनकी जान को खतरा है। उन्होंने सरकार से अमनमणि का टिकट वापस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अमन को टिकट मिलने से उसके हौसले और बुलंद हो गए हैं, इसलिए उनके परिवार को सुरक्षा दी जाए।




सीमा के अनुसार, सारा हत्याकांड की सीबीआई जांच जारी है। ऐसे में सारा के हत्यारोपी को विधानसभा का टिकट देना उचित नहीं है। उन्होंने इससे जांच प्रभावित होने की आशंका भी जताई। सीमा ने बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को इस बाबत कार्रवाई करनी चाहिए। वह जनता के मुख्यमंत्री हैं। मारपीट, अपहरण व हत्या समेत अन्य मामलों के आरोपी अमनमणि को टिकट देने से समाज में गुंडागर्दी बढ़ेगी और मुझे न्याय नहीं मिलेगा।

नौ जुलाई 2015 को पूर्व मंत्री व मधुमिता हत्याकांड में जेल में बंद अमरमणि त्रिपाठी की पुत्रवधू सारा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। सारा पति अमनमणि के साथ कार से दिल्ली जा रही थी, उसी दौरान फिरोजाबाद के सिरसागंज में रहस्यमय हालात में एक कार दुर्घटना में सारा की मौत हो गई थी, जबकि अमन को खरोंच भी नहीं आई थी।

इस मामले में सीमा सिंह ने अमनमणि, अमरमणि व मधुमणि समेत अन्य लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था और सीबीआइ जांच की मांग की थी। घटना के काफी दिनों बाद सीबीआई को जांच सौपी गई थी, जो अभी तक चल रही है। अभी हाल में सीबीआई ने सीमा के आवास पर उनसे पूछताछ की है।



Loading...