बहन प्रियंक वाड्रा ने राहुल के इस्तीफे के फैसले को बताया साहसिक कदम

a

नई दिल्ली। राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर गुरुवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हो सकती है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल आज दिल्ली आएंगे।
ऐसा बताया जा रहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आज यह तक कर सकते हैं कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी यानि सीडब्ल्यूसी की अगली बैठक कब होगी।

Senior Congress Leader Will Meet Today Decide What Will Be The Date Of Cwc Meeting :

ऐसा भी खबर है कि अगले एक या दो दिन में यह बैठक हो सकती है और इसी बैठक में कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष का नाम तय हो जाएगा। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए जाने को लेकर उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उनकी सराहना की।

प्रियंका ने राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद छोडऩे के फैसले को साहसी कदम बताया और कहा है कि बहुत कम लोगों में ऐसा साहस होता है जो तुमने दिखाया है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से लिखा बहुत कम लोगों में ऐसा साहस होता है जो आपने किया है आपके फैसले का दिल से सम्मान करती हूं।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को घोषणा कर दी थी। राहुल ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए कहा कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर मैं 2019 के चुनाव के नुकसान के लिए जिम्मेदार हूं। हमारी पार्टी के भविष्य के विकास के लिए जवाबदेही महत्वपूर्ण है। यही कारण है कि मैं कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

राहुल ने चार पेज का एक पत्र भी लिखा जिसमें उन्होंने कहा पार्टी के पुनर्निर्माण के लिए कठोर निर्णयों की आवश्यकता होती है और 2019 की विफलता के लिए कई लोगों को जवाबदेह बनाना होगा। अपने पत्र में राहुल ने कहा आरएसएस बीजेपी के वैचारिक माता-पिता देश के संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने में सफल रहे। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग की भूमिका पर सवाल उठाने की मांग की।

नई दिल्ली। राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर गुरुवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हो सकती है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल आज दिल्ली आएंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आज यह तक कर सकते हैं कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी यानि सीडब्ल्यूसी की अगली बैठक कब होगी। ऐसा भी खबर है कि अगले एक या दो दिन में यह बैठक हो सकती है और इसी बैठक में कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष का नाम तय हो जाएगा। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए जाने को लेकर उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उनकी सराहना की। प्रियंका ने राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद छोडऩे के फैसले को साहसी कदम बताया और कहा है कि बहुत कम लोगों में ऐसा साहस होता है जो तुमने दिखाया है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से लिखा बहुत कम लोगों में ऐसा साहस होता है जो आपने किया है आपके फैसले का दिल से सम्मान करती हूं। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को घोषणा कर दी थी। राहुल ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए कहा कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर मैं 2019 के चुनाव के नुकसान के लिए जिम्मेदार हूं। हमारी पार्टी के भविष्य के विकास के लिए जवाबदेही महत्वपूर्ण है। यही कारण है कि मैं कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं। राहुल ने चार पेज का एक पत्र भी लिखा जिसमें उन्होंने कहा पार्टी के पुनर्निर्माण के लिए कठोर निर्णयों की आवश्यकता होती है और 2019 की विफलता के लिए कई लोगों को जवाबदेह बनाना होगा। अपने पत्र में राहुल ने कहा आरएसएस बीजेपी के वैचारिक माता-पिता देश के संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने में सफल रहे। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग की भूमिका पर सवाल उठाने की मांग की।